सिट्रोएन C3 का ये ऑटोमेटिक वेरिएंट इस साल मचाएगा धमाल, जानें क्या होगी कीमत

Admin

Citroen

Share this

Citroën C3 Aircross Automatic: बीते साल यानी सितंबर 2023 में सिट्रोएन ने एक मिड साइज एसयूवी, C3 Aircross को लॉन्च किया था, इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। कंपनी ने अपने मॉडल लाइनअप का विस्तार करते हुए, इस मॉडल के दो नए ऑटोमेटिक वेरिएंट पेश करने की योजना बनाई है। ये प्लस और मैक्स वेरिएंट के तौर पर 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि कंपनी के कुछ डीलर अब इन ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए बुकिंग भी ले रहे हैं, जिसके लिए कस्टमर को 25,000 रुपये की टोकन राशि जमा की आवश्यकता होगी। हालांकि इसकी आधिकारिक डिटेल्स इसी महीने आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। 

जल्द आएगी Citroen C3 सेडान 

सिट्रोएन की इस साल के लिए कुछ प्लान पर काम कर रही है, जिसमें दो नए मॉडल; सिट्रोएन C3X क्रॉसओवर सेडान और सिट्रोएन eC3 एयरक्रॉस को प्रस्तुत किया जाएगा। कंपनी की पांचवीं पेशकश के रूप में C3X सेडान का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना, फॉक्सवैगन वर्टस और स्कोडा स्लाविया जैसे कंप्टीटर से होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें  Mahindra की इस किफायती SUV को लेकर आई बड़ी खबर, अब मिलेगा यह बेहतरीन फीचर

Citroen C3X स्पेसिफिकेशन

यह सेडान लोकलाइज़्ड कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफ़ॉर्म आर्किटेक्चर पर निर्मित है, जिसपर C3, eC3 और C3 एयरक्रॉस को भी तैयार किया गया है। C3X में 110bhp की पॉवर जेनरेट करने वाला 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। आगामी दिनों में इसका इलेक्ट्रिक मॉडल भी बाजार में आ सकता है। जिसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन उपलब्ध होंगे। सिट्रोएन C3X क्रॉसओवर सेडान की अनुमानित कीमत बेस वेरिएंट के लिए 10 लाख रुपये से लेकर टॉप-टियर ट्रिम के लिए 12 लाख रुपये तक हो सकतकी है।

इसे भी पढ़ें  अपडेट होकर आएगी KTM 390, मिलेंगे धांसू फीचर्स, पावरफुल इंजन के साथ शानदार डिजाइन
Citroen

सिट्रोएन की इलेक्ट्रिक कार

इलेक्ट्रिक (EV) कारों के भविष्य को देखते हुए, सिट्रोएन eC3 एयरक्रॉस इस साल के अंत तक बाजार में आ सकती है। CMP प्लेटफॉर्म पर निर्मित, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 29.2kWh बैटरी और 57bhp पॉवर जेनरेट करने वाला इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा। यही सेटअप eC3 हैचबैक में भी मिलता है। इसमें एक बड़े बैटरी पैक और मोटर को भी शामिल किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। अपने ICE मॉडल की तरह यह eC3 एयरक्रॉस ईवी भी 5 और 7-सीटर दोनों कॉन्फ़िगरेशन में पेश की जाएगी। इस इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमत 15 लाख रुपये से 17 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है।


Share this