2024 Hyundai Creta facelift launched: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 6 एयरबैग्स के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स के बारे

Admin

Hyundai Creta

Share this

2024 Hyundai Creta facelift launched: बेहद लंबे इंतजार के बाद भारत में हुंडई मोटर्स ने अपनी एसयूवी क्रेटा का अपडेटेड एडिशन 2024 Hyundai Creta को लॉन्च कर दिया है, इस एसयूवी को 10.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में लाया जाएगा। न्यू Hyundai Creta में डिज़ाइन के साथ-साथ ADAS के साथ कंफर्ट और फीचर्स को भी अपडेट किया गया है।

2024 Hyundai Creta: डिजाइन व लुक

2024 Hyundai Creta facelift की डिजाइन हुंडई की ग्लोबल एसयूवी से प्रेरित है। नई क्रेटा में वर्टिकल स्टैक्ड हेडलाइट्स के साथ एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल दिया गया है। जिसमें डीआरएल होते हैं जो सामने की तरफ चलते हैं। जैसा कि कहा गया है, नई क्रेटा फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ अपडेटेड बंपर डिजाइन के साथ अधिक आकर्षक दिखती है। बैक साइड, डिज़ाइन थीम टेल लैंप के साथ जारी है, क्योंकि उनमें बूट की चौड़ाई में एक पट्टी चलती है। रियर बंपर डिजाइन में भी परिवर्तन किया गया है, जिसमें एक बड़ी स्किड प्लेट दी गई है। 2024 Hyundai Creta facelift launched  के साथ छह मोनो-टोन और एक डुअल-टोन रंग विकल्प पेश करेगी।

Hyundai Creta Facelift 2024

2024 Hyundai Creta facelift: इंटीरियर और फीचर्स

2024 Hyundai Creta facelift को टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के लिए ट्विन-स्क्रीन सेटअप और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ एक पूरी तरह बदलाव मिलता है। अन्य पैनलों के साथ-साथ एरिकॉन वेंट भी नए हैं, जो क्रेटा को एक एडवांस एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं। नई क्रेटा में कंफर्ट और फीचर्स में 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फ़ंक्शन, पावर्ड सीटें, हवादार सीटें, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल किए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के मामले में क्रेटा को 6 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS, पार्किंग कैमरे और 19 फ़ंक्शन के साथ लेवल 2 ADAS से लैस किया गया है।

इसे भी पढ़ें  Flashback 2023: क्या आपने खरीदी इस साल लॉन्च हुईं किफायती कार

2024 Hyundai Creta facelift : इंजन स्पेसिफिकेशन

2024 Hyundai Creta facelift को पावर देने के लिए तीन इंजन विकल्प हैं, इसमें पहला 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, दूसरा 1.5-लीटर डीजल और तीसरा नया विकल्प 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन हैं। शुरू के दो समान 113bhp की पावर बनाते हैं जबकि तीसरा टर्बो पेट्रोल इंजन 158bhp की अधिकतम पावर बनाता है। गियरबॉक्स विकल्पों में एक मैनुअल, ऑटोमेटिक, CVT, DCT और एक क्लचलेस मैनुअल शामिल है।


Share this