Kia का एक और धमाका! इस पापुलर एसयूवी के बाद पेश किया न्यू जनरेशन हाइब्रिड कार्निवल, जबरदस्त इंजन, शानदार डिजाइन

Admin

Kia EV9 electric SUV

Share this

Kia ने पिछले दिनों आधिकारिक तौर पर 2025 कार्निवल हाइब्रिड को पेश किया है, यह एक बेहद एडवांस तकनीक और बेहतर परफार्मेंस का कॉम्बिनेशन है। पिछले साल ग्लोबल मार्केट में न्यू जेनरेशन कार्निवल की सफल शुरुआत के बाद, Kia ने अब अपने कार्निवल HEV वेरिएंट का खुलासा किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय बाजार में इसका आना फिलहाल अनिश्चित है, लेकिन Kia जल्द ही न्यू जेनरेशन कार्निवल (2025 Kia Carnival Hybrid) को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। 

2025 Kia Carnival Hybrid इंजन

2025 Kia Carnival Hybrid के सेंटर में एक मजबूत 1.6-लीटर टर्बो-हाइब्रिड इंजन है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 72 bhp पावर आउटपुट जेनरेट करता है। इंजन के साथ इसका कंबाइंड पॉवर आऊटपुट 242bhp और 367 NM है। खास तौर से इलेक्ट्रिक मोटर तेज टॉर्क और एक्सीलरेशन जनरेट करता है। 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ यह पावरट्रेन बेहतर परफॉर्मेंस के साथ फ्यूल एफिशिएंसी को भी बढ़ाता है। 

इसे भी पढ़ें  Tata Motors इस मोर्चे पर मारुति सुजुकी और हुंडई को दी पटखनी

2025 Kia Carnival Hybrid डिजाइन

2025 Kia Carnival Hybrid में नए डिजाइन किए गए 17-इंच के व्हील्स बेहतरीन एयरोडायनेमिक के साथ काफी शानदार हैं। वहीं, ड्राइवर पर्सनल ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए 3 सेलेक्ट मोड के साथ पैडल शिफ्टर्स का उपयोग करके रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम को ठीक कर सकते हैं। ई-हैंडलिंग, ई-राइड और ई-इवेसिव हैंडलिंग असिस्ट जैसे यूनिक फीचर्स के साथ इसमें शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस और कंट्रोल मिलता है। 

2025 Kia Carnival Hybrid फीचर्स

2025 Kia Carnival Hybrid में जंक्शन क्रॉसिंग (FCA-JC), लेन-चेंज ऑनकमिंग (FCA-LO), और लेन-चेंज साइड (FCA-LS) के साथ-साथ इवेसिव के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) और ऑपरेशन एसिस्ट का एक अपडेटेड सूट है। साथ नेविगेशन-बेस्ड स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल (N-ACC) और इंटेलिजेंट स्पीड लिमिट असिस्ट (ISLA) जैसे फीचर्स भी हैं, जो ड्राइवरों और यात्रियों के लिए सेफ्टी और फीचर्स में वृद्धि करते हैं। 

इसे भी पढ़ें  Best Sunroof SUVs: सररूफ वाली कार पसंद है तो जानें बेस्ट 5 ऑप्शन के बारे में

पिछले महीने लॉन्च हुई Kia सोनेट फेसलिफ्ट

Kia मोटर्स इंडिया ने पिछले महीने आधिकारिक तौर पर अपनी लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट SUV, Kia सोनेट का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था। इसके 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस एंट्री-लेवल HTE वेरिएंट की शुरुआती Ex-Showroom कीमत 8 लाख रुपये है।


Share this