Mahindra की नई Thar का बजेगा डंका, मिलेंगे तगड़े फीचर्स, जानें इस एसयूवी के बारे में

Admin

Mahindra Thar

Share this

Mahindra अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर Thar लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी का 5-Door वेरिएंट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की तारीख और इसके बारे में डिटेल्स की जानकारी नहीं दी है। लेकिन इसके अगस्त में लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है, जोकि 15 तारीख को स्वतंत्रता दिवस के आसपास देखने को मिल सकती है।

5-Door Mahindra Thar फीचर्स

Mahindra Thar आर्मडा, मूल रूप से ऑफ-रोडर Thar का 5-Door वेरिएंट है, जिसे अपने 3-डोर वेरिएंट सिबलिंग की तुलना में अलग स्टाइल के साथ पेश किया जाएगा। 300 mm लंबे व्हीलबेस के साथ, 5-Door वाली Thar ज्यादा बड़े केबिन और फ्लेक्सिबल सिटिंग अरेंजमेंट, एक्स्ट्रा लगेज कैपेसिटी के साथ आएगी। इसके कम्फर्ट लेवल को बढ़ाने के लिए, इसमें एसी वेंट, ड्राइवर और सामने वाले पैसेंजर के लिए अलग-अलग आर्मरेस्ट और पीछे की सीट पर सेंटर आर्मरेस्ट शामिल होगा। दूसरी ओर टॉप ट्रिम्स में खासतौर से सिंगल-पेन सनरूफ और एक डैशकैम की पेशकश की जाएगी। अपकमिंग Mahindra Thar आर्मडा में 1025-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले होगा, वहीं निचले ट्रिम्स में एनालॉग डायल मिलने की संभावना है। एसयूवी नए एड्रेनॉक्स सॉफ्टवेयर और OTA अपडेट के साथ 1025-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ भी आ सकती है। Thar के केबिन में, ऑल-ब्लैक कलर स्कीम की जगह, डुअल-टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर थीम होगी।

इसे भी पढ़ें  Pulsar को घुटनों पर लाएगी Hero की फुल पैसा वसूल तगड़ी बाइक, जबरदस्त इंजन के साथ मिल रहा 60 Kmpl का माइलेज

5-Door Mahindra Thar डिजाइन व लुक

3-डोर वेरिएंट के 6-स्लैट ग्रिल से हटकर, 5-Door Mahindra Thar एक छह-स्लैट ग्रिल के साथ आएगी। साथ ही एसयूवी All-LED लाइटिंग सिस्टम और नए डिजाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील से लैस होगी।

इसे भी पढ़ें – अपकमिंग Puslar के आगे पानी भरेंगे Yamaha और TVS, जानें प्रीमियम लुक, शानदार फीचर्स, कीमत के बारे में

5-Door Mahindra Thar इंजन

उम्मीद है कि, Mahindra Thar आर्मडा एसयूवी अपने 3-डोर पावरट्रेन के साथ ही आएगी। जिसमें 2.0 टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन जो 200bhp और 370Nm/380Nm पावर आउटपुट जेनरेट करती है। वहीं डीजल इंजन 370Nm/400Nm के साथ ये 172bhp जेनरेट करती है। 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स मौजूद होंगे 5-Door Thar में स्कॉर्पियो एन के साथ पेंटा-लिंक सस्पेंशन सेटअप मिलने की संभावना जताई गई है, जो इसकी ऑफ-रोड क्षमता को बढ़ाने का काम करेगा।

इसे भी पढ़ें  Upcoming Bikes: मई में लॉन्च होगी दमदार और धांसू बाइक्स, मार्केट में आएगी सुनामी


Share this