Sunday, May 19, 2024
HomeDeshएयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के विमान टकराने से बचे, 3 कर्मचारी...

एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के विमान टकराने से बचे, 3 कर्मचारी निलंबित

नई दिल्ली. नेपाल में एक बड़ा विमान हादसा टल गया. इस संबंध में मिल रही जानकारी के अनुसार कर्मचारियों की वजह से एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के विमान एक-दूसरे के काफी पास आ गए थे. अगर समय रहते दोनों विमानों के पायलटों ने सतर्कता नहीं बरती होती तो दोनों विमानों की आपस में टक्कर हो सकती थी।

 

एयर ट्रैफिक कर्मचारी की इस लापरवाही को देखते हुए द सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल (CAAN) ने तीनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. इसकी जानकारी CAAN के प्रवक्ता ने देते हुए कहा कि हम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच भी कर रहे हैं.

इस संबंध में मिल रही जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार सुबह की है. तब नेपाल एयरलाइंस का विमान एयरबस ए-320 क्वालालंपुर से काठमांडू आ रहा था और Air India का विमान नई दिल्ली से काठमांडू जा रहा था. दोनों विमान आसमान में एक-दूसरे से टकराने से बचे. Air India का विमान 19 हजार फीट की ऊंचाई से नीचे उतर रहा था वहीं नेपाल एयरलाइंस का विमान उस समय 15 हजार फीट पर उड़ रहा था. इसके बाद  Radar पर दिखा कि दोनों विमान काफी पास आ गए हैं. इसके बाद नेपाल एयरलाइंस (Nepal Airlines) के विमान को तुरंत 7 हजार फीट की ऊंचाई पर लाया गया.

Suzuki Swift का लिमिटेड एडिशन लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स और स्पोर्टी लुक

 

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular