रॉयल एनफील्ड लवर के लिए धमाकेदार खबर, इस साल लॉन्च होंगे ये दमदार बाइक्स

Admin

Royal Enfield Shotgun 650

Share this

रॉयल एनफील्ड लवर के लिए जबरदस्त खबर आ रही है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो को और अधिक बढ़ाने के लिए इस साल यानी 2024 में कई नई पेशकश करने जा रहा है। कंपनी इस साल सुपर मेटियोर 650, नई बुलेट 350 और लेटेस्ट हिमालयन 450 को लॉन्च करेगी। ऐसा माना जा रहा है इससे आने वाले समय में ग्राहकों के पास बाइक खरीदने के लिए कई शानदार ऑप्शन उपलब्ध होंगे। आइये डालते हैं रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों पर एक नजर।

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) शॉटगन 650

Royal Enfield शॉटगन 650 के लॉन्च के साथ अपने प्रमुख 650cc लाइनअप का विस्तार कर रहा है। जो इंटरसेप्टर, कॉन्टिनेंटल जीटी और कॉन्टिनेंटल जीटी जैसे प्रीमियम मॉडल में शामिल हो जाएगा। शॉटगन 650 को पहली बार बीते महीने मोटोवर्स में दिखाया गया था। बाइक समान 649cc, एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन से लैस है जिसे स्लिप और असिस्ट क्लच के माध्यम से 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ दिया गया है।

इसे भी पढ़ें  TVS Apache का ये दमदार मॉडल KTM, Honda के छक्के छुड़ाएगी, दमदार इंजन देगा जबरदस्त पावर

Royal Enfield स्क्रैम्बलर 650

Royal Enfield अपने आगामी स्क्रैम्बलर 650 की टेस्टिंग कर रहा है, जो संभवतः इंटरसेप्टर 650cc पर आधारित होगा, लेकिन इसमें ब्लॉक-पैटर्न टायर, बढ़ी हुई ग्राउंड क्लीयरेंस और लंबे व्हीलबेस जैसी सुविधाएं देखने को मिलेंगी। इसमें 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर स्पोक व्हील, अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और एक विशिष्ट टू-इन-वन एग्जॉस्ट सिस्टम शामिल किए गए हैं। बाइक में पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, एक रिब्ड-पैटर्न सीट, एक सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल और बेहतर ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए लंबे हैंडलबार की सुविधा होने की संभावना है। यह संभव है कि स्क्रैम्बलर 650 इंटरसेप्टर के समान 649cc पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित होगा।

न्यू 450cc रोडस्टर

Royal Enfield द्वारा हिमालयन 450 के प्लेटफॉर्म पर आधारित एक नया रोडस्टर पेश करने की संभावना हो सकती है। इस बाइक को पहले ही भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। नए रोडस्टर का सीधा मुकाबला ट्रायम्फ स्पीड 400 से होने की संभावना है और यह 452cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड DOHC चार-वाल्व इंजन द्वारा संचालित होगा, जो 40 hp और 40 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

इसे भी पढ़ें  Hyundai Creta को बना डाला 1BHK Flat, किचन, बेड की सुविधा, बदला इंटीरियर देख सभी हैरान

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर

कंपनी अपने 350cc जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित बॉबर-स्टाइल बाइक पर भी काम कर रही है, जिसे इस साल के अंत में लॉन्च किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। मॉडल को कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। टेस्टिंग मॉडल काफी हद तक क्लासिक 350 से मिलता था और यहां-वहां कुछ बदलावों के साथ बॉबर स्टाइल में इसे उतारा जाएगा। बॉबर 350 संभवतः 349cc सिंगल-सिलेंडर इंजन को बरकरार रखेगा, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 20.2 hp और 27 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

रॉयल एनफील्ड, बेनेली की नींद उड़ाएगी 649cc की यह दमदार बाइक


Share this