Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoAther Electric Scooter: एथर कंपनी ला रही 450 लाइन-अप में फैमिली ई-स्कूटर, नाम...

Ather Electric Scooter: एथर कंपनी ला रही 450 लाइन-अप में फैमिली ई-स्कूटर, नाम का हुआ खुलासा, सेफ्टी और आराम से भरपूर  

Ather Electric Scooter: लंबे समय से ऐसी सूचना मिल रही थी कि एथर कंपनी अपने 450 लाइन-अप में एक फैमिली ई-स्कूटर को लाने का प्लान कर रही है।एथर कंपनी ने अब इस अपकमिंग स्कूटर के नाम का खुलासा किया है। रिज़्टा नाम के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहली बार देखा गया है, जिससे इसके लुक की झलक मिलती है।

Ather Rizta Electric Scooter: डिजाइन

रिज्टा एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी स्पोर्टी 450 लाइन-अप की तुलना में फैमिली-सेंट्रिक TVS आईक्यूब जैसा दिखता है। इसमें एक सपाट और बड़ा फ़्लोरबोर्ड है, और ई-स्कूटर के दोनों ओर 12-इंच के व्हील्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें एक बड़ी और लंबी सीट है, जिससे जानकारी मिलती है कि रिज़्टा में स्पेस और आराम पर काफी ध्यान दिया गया है।

Ather Rizta Electric Scooter:  आराम और सेफ्टी

इस ई-स्कूटर को लेकर कंपनी का कहना है कि वह रिज्टा के साथ आराम और सेफ्टी के मामले में पहले से बहुत आगे होगी। इसके नए टीजर में सिल्हूट इमेज, कुछ महीने पहले सामने आए स्कूटर के स्पाई शॉट्स से बिल्कुल मेल खाती है। इमेज से पता चलता है कि रिज़्टा में एक हब मोटर का उपयोग नहीं किया जाएगा और एथर के बाकी लाइनअप की तरह एक इसमें भी एक सेंटर-माउंटेड मोटर मिलेगा। इस ई-स्कूटर को लेकर दूसरे डिजाइन एलिमेंट्स जो अब तक सामने आए हैं उनमें एक होराइजेंटल टाइप हेडलाइट और टेल-लैंप, एक भारी रियर ग्रैब रेल और 450 लाइनअप की तुलना में सिंपल और कम स्टाइल वाले मिरर शामिल हो सकते हैं।

Ather Rizta Electric Scooter: लॉन्चिंग

वाहन कंपनी एथर का कहना है कि वह अपने कम्युनिटी डे 2024 कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर रिज़्टा का पेश करेगी, जिसके आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी ने रिज्टा नाम को भी ट्रेडमार्क किया है और कहा है कि ई-स्कूटर 6 महीने में डिलीवरी के लिए तैयार हो जाएगा ।

इसे भी पढ़ें – माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस Maruti की Brezza हुई अपडेट, पहले से बेहतर माइलेज

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular