Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoBajaj Auto लाएगी सस्ती बाइक, बार-बार पेट्रोल भराने की टेंशन होगी दूर,...

Bajaj Auto लाएगी सस्ती बाइक, बार-बार पेट्रोल भराने की टेंशन होगी दूर, जल्द हो सकती है लॉन्च

Bajaj Auto : देश की वाहन कंपनियां वाहनों से होने वाले कार्बन उत्सर्जन को कम करने के प्रयास में जुटी हैं। अब कार कंपनियों के बाद बाइक निर्माता कंपनी भी इस दिशा में प्रयास कर रही हैं। इसके चलते अब इस दौड़ में भारत की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Bajaj Auto भी उतर चुकी है। कंपनी बहुत जल्द एक ऐसी बाइक को लॉन्च करने वाली है जिसमें इंजन तो होगा लेकिन इसे चलाने के लिए बार-बार पेट्रोल भराने की टेंशन नहीं रहेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ये बाइक हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर भी देखी गई है और ऐसी खबरें आ रही हैं कि ये बाइक बहुत जल्द भारत में लॉन्च हो सकती है।

टू-व्हीलर निर्माता Bajaj इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब CNG से चलने वाली बाइक को लाने में जुटी है। खबरों की मानें तो बजाज कंपनी इस बाइक को अप्रैल-जून 2024 के बीच भारत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

Bajaj की CNG बाइक में क्या होगा खास

Bajaj की अपकमिंग CNG बाइक कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हो चुकी है। इस दौरान इसकी तस्वीरें अब इंटरनेट पर वायरल होने लगी हैं। खबरों के मुताबिक, इस बाइक में एक लंबी सीट दी गई है जिसके नीचे CNG टैंक लगाया गया है। CNG भरने में आसानी हो इसलिए फ्यूल टैंक के ऊपर रिफिलिंग वाल्व है । इमरजेंसी में बाइक को चलाने के लिए एक छोटा पेट्रोल टैंक भी मिलेगा। इस बाइक को सीएनजी से पेट्रोल और पेट्रोल से सीएनजी में वापस स्विच किया जा सकता है। इसलिए इसमें एक स्विच भी मिलता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह बाइक दिखने में प्लेटिना की तरह लगती है। इस बाइक में डिजिटल फ्यूल इंडिकेटर, टीएफटी स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिवीटी जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular