Suzuki और TVS की बैंड बजाने आ गई Bajaj की स्टाइलिश अपडेटेड Pulsar, जानें नई बाइक में क्या है खास, कब तक होगी डिलीवरी

Admin

Bajaj Pulsar

Share this

देश की प्रमुख दुपहिया निर्माता कंपनी के रुप में Bajaj ऑटो की बड़ी पहचान है। Bajaj अपनी शानदार व किफायती गाड़ी के लिए जानी जाती है। कंपनी की स्टाइलिश दोपहिया में Pulsar का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। इससे जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है कि Bajaj ने भारत में अपडेटेड पल्सर N150 और पल्सर N160 मॉडल को लॉन्च किया है। Bajaj Pulsar N150 अब ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 1,17,677 रुपये है, वहीं Bajaj Pulsar N160 ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में उपलब्ध है, जिनकी एक्स शोरूम कीमतें 1,30,560 रुपये से शुरू होती हैं। इन दोनों बाइक्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है, लेकिन डिलीवरी अगले कुछ हफ्तो में शुरू हो सकती है। आइए Pulsar की इन अपडेटेड मॉडल्स की स्पेसिफिकेशन डिटेल्स के बारे में जानते हैं।

Bajaj Pulsar- क्या है खास

अपडेटेड Bajaj Pulsar 2024 N150 और Pulsar N160 अब डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस हैं, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी. राइडर्स को बाएं स्विच क्यूब पर एक बटन का उपयोग करके कॉल रिसीव करने और रिजेक्ट करने की सुविधा मिलती है, वहीं इसमें बैटरी लेवल, मोबाइल सिग्नल पॉवर और मोबाइल नोटिफिकेशन अलर्ट अहम जैसी जानकारी मिलती है।

इसे भी पढ़ें  Triumph की 400cc की शानदार बाइक भारत में लॉन्च, बजाज करेगी प्रोडक्शन

इसे भी पढ़ें – डिमांड बढ़ी तो Jeep ने ग्राहकों को दे डाला झटका, बढ़ा दी इस पापुलर कार की कीमत, जेब ज्यादा होगी ढीली

Bajaj Pulsar- फीचर्स

नए Bajaj Pulsar में LCD डिस्प्ले रियल टाइम और एवरेज फ्यूल कंसंप्शन के साथ-साथ टैंक खाली होने तक संभावित तक दूरी की भी डिटेल प्रदान करता है। साथ ही इसमें रियल टाइम स्पीड, इंजन स्पीड, एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी, गियर स्टेटस इंडिकेटर, इमिडिएट फ्यूल इकोनॉमी और अन्य कई अहम जानकारियों के साथ राइडिंग अनुभव को बेहतर बनाता है। इसमें टेक्नोलॉजी अपडेट के अलावा, Bajaj Pulsar N150 और Pulsar N160 में नए कलर्स और बॉडी ग्राफिक्स मिलते हैं। इन विज़ुअल अपडेट के अलावा मुख्य डिज़ाइन और इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें  Kia ने इंडियन मार्केट में लॉन्च किया Seltos का डीजल वेरिएंट, एडवांस्ड लेवल 2 ADAS के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

Bajaj Pulsar- पावरट्रेन

नई Bajaj Pulsar N150 पहले की ही तरह 149.68cc इंजन से लैस है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है, इसमें 14.3bhp की पावर और 13.5Nm का टॉर्क मिलता है। वहीं नई Pulsar N160 एक 164.82cc, DTS-I इंजन से लैस है, जो 15.8bhp की अधिकतम पावर और 14.65Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके स्पॉट किए गए टेस्टिंग म्यूल से अलग, जिसमें USD फोर्क शामिल था, नया Pulsar N160 एक ट्रेडिशनल फ्रंट फोर्क सेटअप के साथ आता है। Bajaj Pulsar N150 और Pulsar N160 बाजार में सुजुकी गिक्सर और टीवीएस अपाचे RTR 160 4V को टक्कर दे सकती है।

इसे भी पढ़ें – Pulsar के लिए खतरे की घंटी बना TVS Raider, सस्ते में मिल रहे धाकड़ फीचर्स, जानें कीमत


Share this