Thursday, July 18, 2024
HomeOnline GamingBGMI के नए टूर्नामेंट, 25 लाख रुपए का इनाम रखा, गेम की...

BGMI के नए टूर्नामेंट, 25 लाख रुपए का इनाम रखा, गेम की लत न लगे इसके लिए कंपनी तय की यह लिमिट

WhatsApp GroupJoin

Battlegrounds Mobile India Tournament: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) ने एक बार फिर भारत में वापसी कर ली है। इस मोबाइल गेम को भारत सरकार (Government of India) ने पिछले साल जुलाई में डेटा प्राइवेसी और ऑनलाइन सुरक्षा की चिंताओं के कारण बैन कर दिया था, लेकिन अब सरकार ने इस गेम को ट्रायल आधार पर तीन महीने के लिए वापसी करने का अवसर दिया है।

बीजीएमआई के नए टूर्नामेंट

सरकारी द्वारा दिए गए इस मौके का फायदा उठाकर गेमिंग कंपनी ने एक ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट ऐलान किया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन स्काईएस्पोर्ट्स द्वारा किया जा रहा है, जो एक प्रमुख ई-स्पोर्ट्स और गेमिंग वेंचर है। इसका नाम ‘Skyesports Champions Series’ है। इस टूर्नामेंट की इनामी राशि 25 लाख रुपये है। यह टूर्नामेंट 9 जून से 18 जून तक चलेगा और इसे Skyesports के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इस की खासियत यह है कि यह एक ऑनलाइन इनवाइट-ओनली इवेंट है, जिसमें देश भर के टॉप बीजीएमआई (BGMI) खिलाड़ी और टीम्स भाग लेंगी।

BGMI भारत का एक लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम है। इस गेम को खेलने वाले गेमर्स पहले पबजी (PUBG) खेला करते थे, लेकिन साल 2020 में भारत सरकार ने पबजी समेत कई ऐप्स पर बैन लगा दिया, जिसके बाद पबजी की कंपनी ने भारत के लिए एक स्पेशल या यूं कहें कि एक नया पबजी गेम बनाया, जिसका नाम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यानी BGMI है। इस गेम ने लॉन्च होने के कुछ दिन बाद ही काफी पॉपुलेरिटी हासिल कर ली, लेकिन पिछले साल जुलाई में भारत सरकार ने बीजीएमआई को भी बैन कर दिया है, बाद से यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया गया था।

अब बीजीएमआई की भारत में वापसी करते ही इस गेम में एक शानदार टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया गया है। Krafton ने पिछले महीने पुष्टि की थी कि भारत की सरकार ने BGMI को भारत में वापस लाने की अनुमति दी है, जिसे तीन महीने के परीक्षण आधार पर रिलॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस गेम के नए वर्ज़न में गेमर्स को इस गेम की लत न लगे इस समस्या को कम करने का उपाय भी किया गया है। खिलाड़ियों की उम्र के आधार पर खेलने की समय सीमा भी तय की गई है – जिसके तहत नाबालिगों को दिन में तीन घंटे और वयस्कों को छह घंटे तक खेलने की अनुमति मिलेगी।

इस गेम में नए अपडेट्स के साथ एक नया मैप, नए इन-गेम इवेंट्स और क्लासिक मैप्स में अपडेट्स भी शामिल हैं। इस टूर्नामेंट की सफलता न केवल BGMI के लिए, बल्कि पूरे भारतीय ई-स्पोर्ट्स उद्योग के लिए एक अहम कदम होगी।

यह भी पढ़ें- Best 30 Android Games in 2024 | बेस्ट 30 एंड्रॉयड गेम्स 2024

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular