Thursday, April 18, 2024
HomeChhattisgarhबिग एक्शन : 211 संविदाकर्मी बर्खास्त, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

बिग एक्शन : 211 संविदाकर्मी बर्खास्त, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

बीजाप़ुर. छत्तीसगढ़ में आंदोलन कर रहे संविदाकर्मियों पर कार्रवाई की जा रही है। हो चुका है। सरकार ने तीन दिन में काम पर नहीं लौटने की सूरत में कार्रवाई की चेतावनी दी थी। वहीं 211 कर्मचारियों को एक साथ बर्खास्त किया गया है।

नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के कर्मचारियों की सेवा समाप्ति का आदेश जारी किया गया है। कलेक्टर राजेन्द्र काटारा ने ये आदेश जारी किया है, संविदाकर्मी नियमितीकरण की मांग को लेकर 3 जुलाई से हड़ताल पर हैं।

इस कार्रवाई का संविदा कर्मियों के संगठन ने विरोध शुरू कर दिया है।  संगठन के प्रदेश अध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने कहा, कांग्रेस और खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि, नियमितीकरण की मांग पूरा करेंगे। हम बातचीत करना चाहते थे। बातचीत न होने की वजह से लगातार हमारा आंदोलन जारी रहा।

बातचीत करने के बजाए अब सामूहिक बर्खास्त कर दिया गया। हम ये कहते हैं कि लोकतंत्र में संवाद की जगह होती है। दमन पूर्ण कार्रवाई का स्थान नहीं है। आंदोलन को जारी रखेंगे। सरकार ने जो कार्रवाई की इससे यही संदेश जाता है कि नियमितीकरण पर सरकार का अब भी लचीला रवैया है।

एस्मा के तहत कार्रवाई आदेश पिछले हफ्ते जारी हुआ था

नवा रायपुर में नियमितीकरण की मांग को लेकर पिछले 28 दिनों से संविदा कर्मचारियों का आंदोलन जारी है। इन सभी ने सरकारी दफ्तरों में कामकाज बंद कर हड़ताल शुरू कर दी है। संविदा कर्मचारियों की प्रदेश में संख्या 45 हजार है। इन सभी कर्मचारियों पर सरकार ने कार्रवाई का ऐलान किया था।

पिछले सप्ताह सरकार की ओर से संविदा कर्मचारियों के संबंध में एक आदेश जारी किया गया था। जिसमें लिखा गया था कि 3 दिन के भीतर अगर हड़ताल पर गए संविदा कर्मचारी और अधिकारी काम पर नहीं लौटे तो उनके खिलाफ एस्मा (ESMA) के तहत कार्रवाई होगी।

हड़ताल कर रहे संविदा कर्मचारियों को सरकार का अल्टीमेटम, काम पर नहीं लौटे तो लगेगा एस्मा, आज घुटनों के बल चलेंगे

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular