Sunday, May 19, 2024
HomeDeshPAN Card Update : पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की...

PAN Card Update : पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख आगे बढ़ी

PAN Card Update: अपने पैन कार्ड (Pan Card) को अपने आधार कार्ड से लिंक करना एक आवश्यक काम है. लोगों को राहत देते हुए अब सरकार की ओर से पैन कार्ड (Pan Card) और आधार कार्ड को लिंक करने की तारीख को बढ़ा दिया गया है.  देश के नागरिक अब 30 जून 2023 तक आधार कार्ड को पैन कार्ड (Pan Card) से लिंक कर सकते हैं.

अब तक आधार को पैन से लिंक करने की तारीख 31 मार्च 2023 थी, हालांकि अब इसे बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के जरिए पैन को आधार से लिंक करने की अंतिम तिथि पहले भी कई बार बढ़ाई गई है.

वित्त मंत्रालय ने स्थायी खाता संख्या (पैन) और आधार को जोड़ने की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून, 2023 कर दी है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि व्यक्ति जून के आखिर तक पैन को आधार कार्ड से लिंक कर सकता है. इस दौरान लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना भी नहीं करना पड़ेगा.

आयकर विभाग कई बार पैन को आधार कार्ड से लिंक करने के बारे में कह चुका है. आयकर विभाग का कहना है कि आपके पैन और आधार को लिंक करने की अंतिम तिथि जल्द ही आ रही है! आईटी अधिनियम, 1961 के अनुसार सभी पैन धारकों के लिए, जो छूट की श्रेणी में नहीं आते हैं, उन्हें अपने पैन को Adhaar से जोड़ना अनिवार्य है, नहीं तो Unlinked पैन निष्क्रिय हो जाएगा.

31 मार्च 2022 से पहले पैन को आधार से लिंक करना फ्री था और उसके बाद 1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022 के बीच यह 500 रुपये था. हालांकि अब 1000 रुपये का फाइन देकर 31 मार्च 2023 तक आधार पैन को Link कर सकते हैं लेकिन अब यह तारीख बढ़कर 30 जून 2023 हो चुकी है आधार को पैन से लिंक करने की प्रक्रिया सीधी है और आप इसे आसानी से ऑनलाइन कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में फिर ED की दबिश, उद्योगपति के ठिकानों पर छापा

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular