Thursday, April 18, 2024
HomeAutoMahindra Thar के Engine को लेकर बड़ा अपडेट, इंटरनेट पर डिटेल्स हुए...

Mahindra Thar के Engine को लेकर बड़ा अपडेट, इंटरनेट पर डिटेल्स हुए लीक

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Manindra) ने पिछले दिनों  बाजार में अपनी मशहूर ऑफरोडिंग SUV Mahindra Thar के किफायती टू-व्हील ड्राइव वेरिएंट को लॉन्च किया था. अब ख़बर आ रही है कि कंपनी इस SUV को नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) या BS6 फेज-टू के अनुसार नए इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है. लेकिन इस SUV के लॉन्च से पहले ही इंटरनेट पर इसके डिटेल्स लीक हो गए हैं.

बता दें कि, आगामी 1 अप्रैल से देश भर में नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) लागू किए जाने की योजना है. इसे ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां अपने व्हीकल लाइन-अप को इस नए नॉर्म्स के मुताबिक अपडेट करने मे लगे हैं. इंटरनेट पर लीक हुए डॉक्युमेंट के अनुसार Mahindra That को जल्द ही RDE मानदंड और E20 ईंधन-तैयार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ अपडेट किया जाएगा.

जानिए Thar के बारे में

मौजूदा समय में, इस SUV का 4×4 वेरिएंट 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर पेट्रोल Engine के साथ आता है, ये दोनों Engine मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं. वहीं महिंद्रा थार का रियल व्हील ड्राइव (RWD) वेरिएंट में कंपनी ने 1.5-लीटर की क्षमता का डीजल Engine दिया गया है जो कि 117bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

गौरललब है कि कंपनी महिंद्रा Thar के साथ ही अपने अन्य SUV मॉडलों को भी नए Engine के साथ अपडेट करेगी. कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में एक्सयूवी 300, एक्सयूवी 700, स्कॉर्पियो क्लॉसिक, स्कॉर्पियो-एन, बोलेरो, बोलेरो नियो और मराजो एमपीवी शामिल हैं.

Mahindra Thar के फीचर्स

कंपनी ने नई एंट्री-लेवल Mahindra Thar को पेट्रोल और डीजल दोनों Engine विकल्प के साथ पेश किया है. Thar 2WD के केबिन में ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फीचर मिलता है और इसे स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के दरवाजे के बीच कंट्रोल पैनल के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. बटन की बात करें तो यह ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ आता है. हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर अनलॉक/लॉक जो कंट्रोल पैनल से सेंटर कंसोल पर रिपोजिशन किए गए हैं.

वहीं, थार को Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउटसाइड मिरर (ORVM’s) और LED डे-टाइम रनिंग लैंप मिलते हैं. इसका रेट 9.99 लाख रुपये से शुरू होता है. लोग थार को लेकर काफी एक्साइटेड रहते हैं।

बड़ी खबर : भोजपुरी एक्ट्रेस ने फांसी लगाकर किया Suicide

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular