Sunday, May 19, 2024
HomeDeshBillionaires List: एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, बर्नाड...

Billionaires List: एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, बर्नाड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ा

Billionaires List: नई दिल्ली. दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट (Billionaires List) में बड़ा उलटफेर हुआ है। टेस्ला, स्पेसएक्स और ट्विटर जैसी कंपनियों मालिक एलन मस्क एक बार फिर विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने दौलत की रेस में अब तक नंबर-1 की कुर्सी पर काबिज बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ दिया है। बीते दिनों ही ऐसी संभावनाएं जताई जा रही थीं कि Musk जल्द ये कमाल कर सकते हैं। बीते 24 घंटों में एलन मस्क की नेटवर्थ में 1।98 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है, जबकि फ्रांसीसी कारोबारी अर्नाल्ट को 5।35 अरब डॉलर का बड़ा घाटा हुआ है।

अब इतनी है मस्क की नेटवर्थ
Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक, एलन मस्क की नेटवर्थ में हुए 1।98 अरब डॉलर के इजाफे के बाद ये बढ़कर 192 अरब डॉलर हो गई है। संपत्ति में आए इस उछाल के चलते वे दूसरे नंबर से अरबपतियों की लिस्ट में No। 1 पर पहुंच गए हैं और एक बार फिर उनके सिर पर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज सज चुका है। दूसरी ओर बर्नार्ड अर्नाल्ट की बात करें तो 5।25 अरब डॉलर की गिरावट के बाद उनकी नेटवर्थ कम होकर 187 अरब डॉलर रह गई है। इतनी संपत्ति के साथ अब वे World के दूसरे सबसे अमीर इंसान है।

अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी की लंबी छलांग, अंबानी फिसले

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular