Tuesday, May 21, 2024
HomeChhattisgarhCG Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 584 मरीज मिले, पूर्व मंत्री...

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 584 मरीज मिले, पूर्व मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 584 नए मरीज मिले हैं। इन नए मामलों के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 2986 हो गई है। वहीं 2 मरीजों की मौत भी हुई है। राज्य में पॉजिटिविटी दर 9.50 फीसदी हो गई है। रायपुर में सबसे ज्यादा 101 मामले सामने आए हैं।

कोविड संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है।  रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 400 के करीब पहुंचने वाली है। जबकि दुर्ग, राजनांदगांव, सरगुजा में 200 से ज्यादा सक्रिय केस हैं। वहीं कई जिलों में 100 से ज्यादा मरीज हैं।

Corona के मरीज रायपुर जिले में 101, सरगुजा में 60, राजनांदगांव में 46, दुर्ग में 38,कोरिया और सूरजपुर में 31-31, कांकेर में 38, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही 27, रायगढ़ में 27,बेमेतरा में 24, बालोद जिले में 24, महासमुंद में 23, बिलासपुर में 20, कोरबा में 16, जांजगीर-चांपा में 15, धमतरी में 14, बीजापुर में 10, कबीरधाम में 9, बलौदा बाजार में 8, बस्तर में 7, दंतेवाड़ा में 5, गरियाबंद में भी 5, सुकमा में 4, बलरामपुर में 3, जशपुर में 2 और मुंगेली-नारायणपुर में 1-1 मिले हैं।

Corona संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए, इन दिनों छत्तीसगढ़ का हेल्थ विभाग अलर्ट मोड पर है। विभाग द्वारा लगातार टेस्टिंग बढ़ाए जाने पर जोर दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहते हुए कोरोना की जांच, इलाज, इससे बचाव और नियंत्रण के लिए सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने को कहा है। हेल्थ मंत्री सिंहदेव ने कोविड-19 के लक्षण वाले लोगों में इसकी पुष्टि के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच RT-PCR टेस्ट के माध्यम से कराए जाने के साथ ही मेडिकल उपकरणों, ऑक्सीजन किट, वैक्सीन, दवाईयों, की समुचित तैयारी रखने के निर्देश दिए है।

इधर, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है कि कोरोना टेस्ट कराने के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  उन्होंने अपील की है कि उनके संपर्क में आए लोग भी अपनी जांच करा लें।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हेल्थ मिनिस्टर सिंहदेव ने ली बड़ी बैठक

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular