Sunday, May 19, 2024
HomeChhattisgarhछत्तीसगढ़: स्टील कंपनी की वेबसाइट हैक कर निकाल दी भर्तियां, बेरोजगारों से...

छत्तीसगढ़: स्टील कंपनी की वेबसाइट हैक कर निकाल दी भर्तियां, बेरोजगारों से वसूला रजिस्ट्रेशन फीस, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में स्थित स्टील कंपनी का अकाउंट हैक कर नौकरी के लिए रिक्तियां निकालने और रजिस्ट्रेशन फीस वसूलने की घटना सामने आई है। बताया गया है कि हैकर ने कंपनी के लिंक्डइन अकाउंट को हैक कर लिया और नौकरी की भर्ती निकाल दी। जिसे देख बड़ी संख्या में बेरोजगारों ने नौकरी के लिए फॉर्म भरा। आरोपी ने रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर बेरोजगारों से ऑनलाइन पैसे वसूले। घटना की रिपोर्ट के बाद मंदिर हसौद पुलिस ने हैकर दीपू सिंह(29) पर कार्रवाई की है।

JSW स्टील कंपनी के सीनियर मैनेजर महेंद्र कुमार सिंह ने Police को बताया कि उनकी कंपनी के पूर्व कर्मचारी के लिंकडिन अकाउंट को किसी ने हैक कर लिया। उस कर्मचारी ने तो 2016 में कंपनी से त्यागपत्र दे दिया है लेकिन उसके अकाउंट के सहारे किसी ने Company के वेबसाइट से छेड़छाड़ की। हैकर ने कंपनी के नाम पर अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाले और ऑनलाइन विज्ञापन भी जारी किया। इन पदों पर भर्ती के लिए उसने प्रति व्यक्ति 750 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस भी रखी। इस विज्ञापन को देख बेरोजगारों ने नौकरी पाने के लिए फॉर्म के साथ रजिस्ट्रेशन फीस के पैसे हैकर के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए।

जब इस घटना की सूचना कंपनी के मैनेजमेंट को जब हुई तो तत्काल Police के पास इसकी शिकायत की। जिसके बाद Police ने फार्म के पैसे भेजने के लिए दिए गए खाते की जानकारी एकत्रित की। इस घटना से जुड़े नंबरों की साइबर एक्सपर्ट से जांच कराई गई। जिसके बाद आरोपी की लोकेशन रायपुर के कबीर नगर में दिखाया। इसके बाद Police ने घेराबंदी कर दीपू सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

छत्तीसगढ़ के युवा बेरोजगारी भत्ता के लिए ऑनलाइन आवेदन करें, ये है Website, जानिए नियम व शर्तें

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular