Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoCitroen eC3 Electric का ग्लोबल NCAP में निराशाजनक प्रदर्शन, स्कोर जानकर सिर...

Citroen eC3 Electric का ग्लोबल NCAP में निराशाजनक प्रदर्शन, स्कोर जानकर सिर पकड़ लेंगे

Citroen eC3 Electric Global NCAP Rating: सिट्रोएन इंडिया की इलेक्ट्रिक हैचबैक eC3 को ग्लोबल NCAP टेस्ट में निराशाजनक स्कोर मिले हैं। फ्रंट ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, बेल्ट लोड लिमिटर और सीट बेल्ट रिमाइंडर से लैस इस टेस्ट मॉडल को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 0 स्टार मिली है।

इतना मिला स्कोर

Citroen eC3 ने एडल्ट ऑक्यूपेंट टेस्ट में 34 में से 20.86 पॉइंट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन टेस्ट में 49 में से 10.55 पॉइंट स्कोर किया है। GNCAP ने बताया कि ड्राइवर और पैसेंजर के सिर और गर्दन को दी जाने वाली सुरक्षा अच्छी थी। वैसे तो, साइड पोल इम्पैक्ट टेस्ट नहीं किया गया क्योंकि साइड हेड प्रोटेक्शन ऑप्शनल तौर पर भी उपलब्ध नहीं है। वहीं इस टेस्ट में कार के बॉडीशेल को स्थिर माना गया।

नए सेफ्टी फीचर्स शामिल होंगे

यह इलेक्ट्रिक हैचबैक ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रियर डोर मैनुअल Child Lock, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और स्पीड-सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक जैसे फीचर्स के साथ आती  है। एक महीने पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि वह सभी कारों के सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग, आईएसओफिक्स और रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर को शामिल करके इसे बढ़ाएगी। कारों में ये सभी फीचर्स 2024 के दूसरी छमाही से मिलने लगेंगे। 

Citroen eC3: स्पेसिफिकेशन

सिट्रोएन की eC3 में 315 लीटर का बूट स्पेस मिलता है और ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm का है। बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर और रेंज की बात करें तो Citroen eC3 में 29.2 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जिसके साथ जुड़ा इलेक्ट्रिक मोटर 57 PS की पॉवर और 143 Nm का टॉर्क आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है  ARAI के अनुसार इसकी रेंज 320 KM है। इस कार को 15A प्लग पॉइंट-चार्जर से 10-100 प्रतिशत तक चार्ज करने में 10 घंटे और 30 मिनट और DC फ़ास्ट-चार्जर से 10-80 प्रतिशत करने में 57 मिनट का वक्त लगता है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular