Tuesday, May 21, 2024
HomeChhattisgarhसीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक, बीजेपी की लिस्ट में छत्तीसगढ़...

सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक, बीजेपी की लिस्ट में छत्तीसगढ़ का कोई नेता नहीं

रायपुर. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की की लिस्ट में छत्तीसगढ़ से कोई भी नेता शामिल नहीं है। दूसरी ओर कांग्रेस की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल स्टार प्रचारक होंगे।

स्टार प्रचारकों की जारी सूची में केंद्र और राज्य के नेताओं समेत 40 लोगों के नाम शामिल हैं। भाजपा की सूची में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे पहले है,  वहीं कांग्रेस सूची में सबसे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम है।  लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी को भी इस लिस्ट में जगह मिली है। साथ ही सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी का नाम शामिल है।

कांग्रेस के स्टार प्रचारक

कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके. शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल, प्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, जयराम रमेश, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, केरल से सांसद शशि थरूर, राज बब्बर, कन्हैया कुमार समेत 40 नेताओं को जगह दी गई है।

बीजेपी के स्टार प्रचारक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,‌ बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्रियों में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मंडाविया और प्रह्लाद जोशी सहित अन्य नेता शामिल हैं।

सीएम भूपेश बघेल और Ex सीएम रमन सिंह के बीच Twitter वार

छत्तीसगढ़ी त्यौहारों, मड़ई-मेला के लिए ग्राम पंचायतों को मिलेगी रकम, 20 अप्रैल से योजना शुरू होगी

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular