Tuesday, May 21, 2024
HomeChhattisgarhछत्तीसगढ़: गर्ल्स हॉस्टल में कोरोना ब्लास्ट, 19 छात्राएं पॉजिटिव, सभी क्वारंटाइन

छत्तीसगढ़: गर्ल्स हॉस्टल में कोरोना ब्लास्ट, 19 छात्राएं पॉजिटिव, सभी क्वारंटाइन

हॉस्टल में कोरोना ब्लास्ट: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के एक गर्ल्स हॉस्टल में 19 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। ये सभी छात्राएं शासकीय प्री मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास नगरी में रहती हैं। सर्दी-खांसी होने पर छात्राओं को जांच के लिए नगरी अस्पताल लाया गया, यहां टेस्ट के बाद उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसा कहा जा रहा है कि इन छात्राओं के संपर्क में आई 30 छात्राएं घर लौट गई हैं।

हेल्थ विभाग के मुताबिक, छात्रावास में 40 छात्राएं मौजूद हैं। सोमवार को 4 छात्राओं को सर्दी-खांसी होने की शिकायत अधीक्षक को मिली, तब BMO नगरी से संपर्क किया। उन्होंने छात्राओं को अस्पताल लाकर उनकी जांच कराई। एंटीजन किट से जांच हुई, तो अस्पताल पहुंची 11 छात्राओं की रिपोर्ट एक-एक कर कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। सभी संक्रमित छात्राओं को वापस छात्रावास लाकर 3 कमरे में क्वारंटाइन किया गया। अन्य 29 छात्राओं की भी जांच कराई गई, तो इनमें से 8 कोरोना पॉजिटिव मिलीं।

सभी संक्रमित छात्राएं स्वास्थ्य टीम की निगरानी में हैं। बताया गया है कि छात्रावास की 30 छात्राएं अपने घर लौट गई हैं, जो संक्रमितों की संपर्क में रही थीं। सर्विलांस टीम संक्रमितों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री ढूंढ रही है। हॉस्टल में दर्ज छात्राओं की संख्या 70 है, जिनमें से फिलहाल 40 छात्राएं अभी हॉस्टल में ही हैं।

इधऱ, धमतरी जिले में कोरोना संक्रमण से 8 महीने की राहत के बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में फिर मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को 6 घंटे की जांच में रिकॉर्ड 21 संक्रमितों की पहचान हुई है, जिनमें 19 छात्राएं ही हैं, जो कन्या शासकीय प्री मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास की हैं। CMHO ने कहा कि कन्या छात्रावास नगरी की 19 छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को नियम अनुसार 14 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के हालात

छत्तीसगढ़ में सोमवार को 1,458 सैंपलों की जांच हुई। जिसमें से 155 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिविटी रेट 3.22 प्रतिशत है। कोरोना पॉजिटिव किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। छत्तीसगढ़ में 3 अप्रैल को दुर्ग में 16, राजनांदगांव में 13, बालोद में 1, बेमेतरा में 5, रायपुर में 53, धमतरी में 21, महासमुंद में 3, बिलासपुर में 18, कोरबा में 2, जांजगीर-चांपा में 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हेल्थ विभाग ने लोगों से कोरोना से बचने सभी जरुरी उपाय अपनाने के लिए कहा है।

छत्तीसगढ़: रायपुर सहित 3 जिलों में मिले कोरोना के 12 मरीज, हेल्थ विभाग ने जारी किए आंकड़े

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular