Tuesday, May 21, 2024
HomeDeshCricket World Cup Final : रोहित शर्मा ने बताई टीम इंडिया की...

Cricket World Cup Final : रोहित शर्मा ने बताई टीम इंडिया की हार की वजह

Cricket World Cup Final : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेला गया लेकिन विश्व कप में अजेय रही टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके चलते भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने से रह गई है। फाइनल मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद रवि शास्त्री से बात करते हुए Team India के सफर और फाइनल मैच में मिली हार के कारणों पर बात की।

फाइनल मुकाबले में भारत ने 50 ओवर में 240 रन बनाए थे, इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी से 43 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम छठवीं बार विश्व चैंपियन बनी। दूसरी ओर विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 765 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

कप्तान रोहित शर्मा ने बताई क्या रही टीम इंडिया की हार की वजह

टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा कि फाइनल मैच में परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने हर संभव प्रयास किया, लेकिन शायद ऐसा ही होना था। रोहित शर्मा का कहना था कि अगर हम 20-30 रन और बना पाते तो शायद बेहतर होता। उन्होंने कहा कि केएल राहुल और विराट कोहली बैटिंग कर रहे थे तब हम 270-280 के स्कोर की ओर देख रहे थे, लेकिन हम विकेट खोते रहे। जब आपके पास 240 रन होते हैं तो आप विकेट लेना चाहते हैं, लेकिन हमें इस खेल से बाहर ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने कर दिया।

IND Vs AUS World Cup 2023 Final Guest: भारत-ऑस्ट्रेलिया विश्व कप का महा मुकाबला देखने आएंगे ये VVIP गेस्ट, देखें लिस्ट

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular