Compact SUVs को पसंद कर रहे कस्टमर, 10 लाख से कम में जल्द लॉन्च होंगी ये गाड़ियां

Admin

Compact SUVs

Share this

Compact SUVs:  कस्टमर आजकल कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट (Compact SUVs Segment) में आने वाली गाड़ियों को खूब पसंद कर रहे हैं। क्योंकि इनमें बैठने के लिए सीटिंग कैपिसिटी अच्छी तो मिलती ही है वही बूटस्पेस भी अच्छा-खासा होता है। ऐसे में कस्टमर्स की इस जरूरत को कंपनियां भी खूब तवज्जो दे रही हैं। आगामी दिनों में सेगमेंट में कुछ गाड़ियां लॉन्च हो सकती हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

महिंद्रा एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट (Mahindra XUV300 Facelift)

महिंद्रा की एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट को लॉन्च से पहले कई बार देखा जा चुका है। वैसे महिंद्रा इस गाड़ी के फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है। इस कार को आगामी महीनों में लॉन्च किए जाने की संभावना बन रही है। महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट में 10.25 इंच की Adrenox के साथ स्क्रीन मिलने की संभावना है। इसके अलावा डिजिटल क्लस्टर, सराउंड व्यू कैमरा (Surround View Camera) मिलेगा। इसके अलावा वहीं एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसमें दोबारा से डिजाइन किया ग्रिल, नए एलईडी हेडलैंप (LED Headlamp), कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, परिवर्तित अलॉय व्हील और अपडेटेड बंपर मिलने की उम्मीद है।

Mahindra XUV300 New

टोयोटा अर्बन क्रूजर टेजर (Toyota Urban Cruiser Taisor)

वाहन कंपनी टोयोटा अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में शीघ्र एक नई गाड़ी पेश करने का प्लान बना रही है। टोयोटा अर्बन क्रूजर टेजर नाम से हाल ही इसका एक ट्रेडमार्क भी आया था, जिससे ऐसे संकेत मिलता है कि आने वाले समय में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। यह आगामी कार वर्तमान समय में कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली मोस्ट अफॉर्डेबल ग्लैंजा के ऊपर हो सकती है।  इसे 10 लाख रुपये से कम के बजट में लाने की प्लानिंग चल रही है।

Toyota Compact SUV
सांकेतिक फोटो

इसे भी पढ़ें-Tata Punch EV: उबड़-खाबड़ रास्तों पर दौड़ रही टाटा की पंच ईवी, देखें नया टीजर वीडियो


Share this