जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

Admin

School

Share this

School Holiday: उत्तर प्रदेस समेत पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है। ठंड की वजह से जनजीवन प्रभावित है। कोहरे और धुंध की वजह से सड़कों पर गाड़ियां रेंगती दिख रही हैं। दिन में देर तक सूर्य के दर्शन नहीं हो रहे हैं। स्कूली बच्चों को प्रभावित होने से बचाने गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। शीतलहर के कारण बच्चों की छुट्टी को बढ़ा दिया गया है।

बच्चों को मिलेगी राहत

स्कूली बच्चों को अब 14 जनवरी तक स्कूल जाने से राहत मिल गई है। जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी को 14 जनवरी तक बढ़ा दिया। बता दें कि शीतलहर से जन जीवन बुरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है। आगे भी मौसम में सुधार के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में School की छुट्टी बढ़ने से बच्चों को बड़ी राहत मिली है। गौतमबुद्ध नगर में सर्दी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है।

इसे भी पढ़ें  सूचना देने में लापरवाही, दो पंचायत सचिव पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना

14 जनवरी तक छुट्टी बढ़ी

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में तापमान दस डिग्री से भी कम है। मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी की अवधि को बढ़ा दिया है। कलेक्टर मनीष वर्मा ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों में छुट्टी आप 14 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाने के आदेश कर दिए। जिलाधिकारी का आदेश यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई, आईबी और अन्य बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों पर लागू होगा। जिला प्रशासन ने बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए ये फैसला लिया है। जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि नर्सरी से आठवीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। आदेश का उल्लंघन करनेवाले स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। आदेश के मुताबिक 14 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश रहेगा। 

इसे भी पढ़ें  CG : रायपुर सहित इन जिलों में कोरोना के एक्टिव केस ज्यादा, 24 घंटे में मिले 466 नए मरीज

इसे भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने जारी की 10वीं और 12वीं की समय-सारणी


Share this