Wednesday, April 24, 2024
HomeTechnologyGoogle पर ये 5 चीजें बिल्कुल भी सर्च न करें, नहीं तो...

Google पर ये 5 चीजें बिल्कुल भी सर्च न करें, नहीं तो हो जाएंगे बैन

Google Search Tips: आज हमारा जीवन गूगल के बिना अधूरा है। हम इसके माध्यम से अपनी जरूरतों का जानकारी आसानी से हासिल कर लेते हैं। लेकिन हर बार ऐसा नहीं है कि हम जो सोचें वह गूगल हमें उपलब्ध करा देगा। कई टॉपिक्स को गूगल पर सर्च करने पर बैन लगा हुआ है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे गूगल द्वारा बैन किया जा सकता है। गूगल ने गैर-कानूनी चीजें सर्च करने पर बैन लगाया हुआ है, इसलिए अगर आप कुछ सर्च कर रहे हैं कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन बिल्कुल भी न करें। यहां हम ऐसे 5 चीजों के बारे में जानें जो आप गूगल पर सर्च नहीं कर सकते। 

Google पर भूलकर भी सर्च न करें ये चीजें

  • अनैतिक या गैरकानूनी सामग्री (Illegal Content): जिन कंटेट को गूगल गैरकानूनी मानता है उसे बिल्कुल भी सर्च न करें। इनमें से कई कंटेट जैसे बच्चों से जुड़ा अश्लील कंटेट, हिंसा को बढ़ावा देने वाली वीडियो और फोटोज, हेट कंटेट आदि शामिल हैं।
  • फ्रॉड या साजिश (Fraud Conspiracy): अगर कोई व्यक्ति किसी धोखाधड़ी में शामिल होता है तो इसकी भी अनुमति गूगल नहीं देता। जैसे आप फिशिंग और फेक रिव्यू को ले सकते हैं।
  • स्पेम सामग्री (Spam Content): गूगल स्पैम सामग्री को सर्च करने की अनुमति नहीं देता है। जैसे कि अनचाहे ईमेल या कमेंट आप अगर किसी को भेजते हैं  तो Google ये किसी भी शर्त में बर्दाश्त नहीं करेगा और आपको सीधे बैन कर देगा।
  • मालवेयर  (Malware): गूगल मालवेयर की इजाजत भी नहीं देता है। यदि आप मालवेयर डाउनलोड करते हैं या फिर कुछ ऐसा करते हैं तो बैन किए जा सकते हैं। 
  • पॉलिसी उल्लंघन (Policy Violation): कोई गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन करता है, तो वह भी बैन किया जा सकता है। जैसे- गलत भाषा, जातिगत टिप्पणी आदि। 

नया स्मार्टफोन Vivo T3 G5 लॉन्च, इस तारीख से शुरू होगी सेल, जानें स्पेसिफिकेशन्स

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular