Sunday, May 19, 2024
HomeChhattisgarhED ने किया छत्तीसगढ़ में अपनी कार्रवाई का खुलासा, लग्जरी कार, ज्वेलरी,...

ED ने किया छत्तीसगढ़ में अपनी कार्रवाई का खुलासा, लग्जरी कार, ज्वेलरी, नगद जब्त

रायपुर. Chhattisgarh में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी कार्रवाई का खुलासा किया है। मंगलवार को आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि Chhattisgarh के आईएएस अफसर, कोल कारोबारी और कुछ कांग्रेसी विधायकों की संपत्ति सीज कर दी गई है।

बीते साल से ही ईडी Chhattisgarh में कोयला लेवी वसूली मामले की जांच कर रही है, इस मामले में अब ED ने संपत्ति ज़ब्त की है। मंगलवार को इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए ED की तरफ से ट्विटर पर लिखा गया कि छत्तीसगढ़ में 90 चल अचल संपत्तियों को सीज किया गया है। जिनमें लग्जरी गाड़ियां, ज्वेलरी और नगद शामिल है। कुल 51. 40 करोड़ की संपत्ति को बरामद किया गया है।

यह बरामदगी IAS रानू साहू, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्र देव राय के पास से की गई है। यह कोल एक्सटॉर्शन स्कैम से जुड़ा हुआ मामला है। ED की तरफ से कहा गया है कि इस मामले में अब तक 221.5 करोड़ के आसपास की संपत्ति अटैच की जा चुकी है।

रायपुर-भिलाई में ED का छापा

उधर, मंगलवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय(ED) की टीम ने एक बार फिर से छापेमार कार्रवाई की है। जिनके ठिकानों पर ईडी ने दबिश देने की खबर है, उनमें रवि बजाज, सुमित मालू और भिलाई के रहने वाले अरविंद सिंह शामिल हैं। इन सभी के ठिकानों पर ईडी की टीम सर्चिंग कर रही है।

IAS टुटेजा की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई, मनी लांड्रिंग मामले की जांच कर रही ED

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular