मार्केट में आया Tata Punch एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार, 421 KM की रेंज, जानें कीमत और इसके फीचर्स

Admin

Tata PunchEV

Share this

Tata Punch EV: टाटा पंच ईवी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इसे 10.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर घरेलू मार्केट में लॉन्च किया है। इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट की कीमत 14.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। वहीं कंपनी Tata Punch इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी भी 22 जनवरी से शुरू करने वाली है। इसे 5 वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा, जिसमें स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ शामिल हैं। वहीं इसकी बुकिंग 21,000 रुपये टोकन अमाउंट के साथ की जा सकती है। 

Tata Punch EV: डिज़ाइन

पंच इलेक्ट्रिक के नए डिजाइन व लुक की बात करें, तो इसमें अपडेटेड फ्रंट फेशिया आकर्षण पैदा करता है। इसके अलावा नेक्सन पर बेस्ड बोनट की चौड़ाई के साथ चलने वाला LED लाइट बार के साथ एक ताज़ा बम्पर और ग्रिल डिज़ाइन भी दिए गए हैं। इसके फीचर्स में स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स, सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट शामिल हैं। इसके अलावा, Tata Punch EV कंपनी की पहली ऐसी इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसके फ्रंट में ब्रांड के लोगो के नीचे ही चार्जर मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें  Rolls Royce Spectre EV: सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च, रोल्स रॉयस की धमाकेदार एंट्री, 530 KM की रेंज

Tata Punch EV के बैक साइड की बात करें तो, इसमें ICE वेरिएंट की तरह ही टेल लाइट्स हैं, जिसमें वाई-शेप में ब्रेक लाइट्स हैं। इसकी छत पर एक स्पॉइलर है। साथ ही इसमें एक फिर से डिज़ाइन किया गया बंपर भी है। साइड प्रोफाइल में नए 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील के साथ, सभी पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जो हाई स्पेक के लिए स्पेशल होंगे। 

Tata PunchEV
Photo Social Media

Tata Punch EV: इंटीरियर और फीचर्स 

Tata Punch EV के केबिन की बात करें तो, पंच में एक स्टाइलिश डुअल-टोन थीम के साथ अपग्रेडेड प्रीमियम अपहोल्स्ट्री, इलुमिनटेड टाटा लोगो के साथ एक 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 10।23 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। अन्य फीचर्स में हवादार सीटें, इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, वायरलेस चार्जर और सनरूफ भी दिया गया है।

इसे भी पढ़ें  मार्केट में लॉन्च हुई शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में 125 किमी की रेंज

Tata Punch EV: बैटरी और रेंज

Tata Punch EV एसयूवी को दो बैटरी ऑप्शन के साथ लाया गया है, जिसमें पहला 25 kWh बैटरी पैक जो 315 किमी तक की रेंज दे सकता है, और दूसरा 35 kWh बैटरी पैक जो  421 किमी तक की शानदार रेंज दे सकता है। Tata Punch EV दो ई-ड्राइव ऑप्शन के साथ है, जिसमें पहला 120 bhp, 190 NM टॉर्क वेरिएंट, और एक 80 bhp, 114 NM टॉर्क वेरिएंट हैं।

Tata Punch EV: सेफ्टी फीचर्स 

सेफ्टी के लिहाज से, Tata Punch EV के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ISOFIX, रोल-ओवर मिटिगेशन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग और हाइड्रोलिक फेडिंग कंपनसेशन भी शामिल हैं। साथ ही इसमें 360-डिग्री कैमरा भी है ।

इसे भी पढ़ें – रॉयल एनफील्ड की Shotgun 650 लॉन्च, जानिए इसकी प्राइस, स्पेसिफिकेशन डिटेल्स


Share this