Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoसभी की प्यारी Maruti Swift में अब मिलेगा ब्रेजा का मजा, 4th...

सभी की प्यारी Maruti Swift में अब मिलेगा ब्रेजा का मजा, 4th Generation मॉडल में होंगे नए ए़डवांस फीचर्स

भारत में जल्द ही 4th Generation Maruti Swift लॉन्च होने वाली है। यह स्पोर्टी हैचबैक आगामी कुछ सप्ताह में भारत की सड़कों पर देखने को मिल सकती है। पिछले कुछ महीनों में कई बार न्यू-जेन स्विफ्ट के टेस्ट म्यूल्स को देखा जा चुका है, क्योंकि कंपनी के लिए स्विफ्ट एक महत्वपूर्ण मॉडल है, इसलिए New Generation Maruti Suzuki Swift  में कुछ बड़े अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा  कि इनमें कई फीचर्स मारुति ब्रेज़ा से लिए जा सकते हैं ।

New Maruti Suzuki Swift: टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट

वर्तमान में मौजूद मारुति स्विफ्ट में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलती है, जिसे अब ज्यादा एडवांस 9-इंच यूनिट से रिप्लेस  किया जाएगा। यह टच स्क्रीन डिस्प्ले ग्रैंड विटारा, ब्रेज़ा, फ्रोंक्स और बलेनो जैसे मॉडलों में भी दिखता है। इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे।

New 4th Generation Swift: वायरलेस फोन चार्जर

वायरलेस फोन चार्जिंग प्रीमियम कारों में अब एक कॉमन फीचर बन गया है, अब यह फीचर छोटी, बजट कारों में भी आने लगा है। इस सुविधा से स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करना आसान हो गया है।

अन्य फीचर्स

कारों में अब 360-डिग्री कैमरा पॉपुलर फीचर है, जिसने हाल के दिनों में कई मॉडलों में दिखी है। यह सुविधा यह तंग पार्किंग स्थानों और ब्लाइंड स्पॉट्स से बचने में हेल्प करता है। इसी तरह मारुति ने ब्रेज़ा, फ्रोंक्स और ग्रैंड विटारा सहित कई मॉडलों में हेड-अप डिस्प्ले की पेशकश की है। अब, कंपनी New Generation Swift  में इस सुविधा की पेशकश करेगी। 

सेफ्टी फीचर्स – 6 एयरबैग

मौजूदा स्विफ्ट दो एयरबैग के साथ आती है, जो मौजूदा सख्त सुरक्षा मानदंडों के लिए पर्याप्त नहीं है। कंपनी ने अब New Generation Swift  रेंज में स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग पेश करने की योजना बनाई है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular