Tuesday, May 21, 2024
HomeDeshजंतर-मंतर पर पहलवानों का समर्थन करने किसानों ने डेरा डाला, WFI चीफ...

जंतर-मंतर पर पहलवानों का समर्थन करने किसानों ने डेरा डाला, WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह बोले…तो फांसी लगा लूंगा

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने आंदोलन कर रहे पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को कहा कि अगर उनके खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है तो वे फांसी लगा लेंगे। सिंह ने कहा मेरे चाचा-ताऊ और पहलवानी से जुड़े हुए परिवार, मैंने पहले ही दिन कहा था कि इनके पास यदि कोई वीडियो हो या मैंने कभी किसी खिलाड़ी को फोन किया हो या इनके पास गवाह हो तो सामने लाएं। आप मेरी बातों का भरोसा न करें। आपके पड़ोस में कोई बच्चा जो कुश्ती से जुड़ा हो चाहे वह पुरुष या महिला पहलवान हो, उनसे पूछो कि क्या यह बृज भूषण रावण है, दुराचारी है। मेरी बात पर भरोसा मत करें उनसे ही पूछिए।”

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष से जुड़ी यह खबर ऐसे समय में आई है, जबकि पहलवानों का समर्थन करने के लिए दिल्ली के पड़ोसी राज्यों के किसान यहां के जंतर-मंतर पर एक महापंचायत का आयोजन करने जा रहे हैं, जहां से वे आगे रणनीति तय करेंगे।  राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के प्रवेश करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश से लगे सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। जंतर-मंतर पर भी बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है।

वहीं इससे एक दिन यानी शनिवार को हरियाणा के सोनीपत में लववंशीय खत्री खाप व जटवाड़ा 360 खाप ने Delhi में धरने पर बैठे पहलवानों के प्रति समर्थन जताया। इन दोनों खाप ने चेताया कि यदि सरकार आरोपी भाजपा सांसद एवं डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी तो जिस तरह किसान आंदोलन के समय दिल्ली को जाम कर दिया था, उसी तरह खापें पहलवानों के समर्थन में फिर से दिल्ली जाम करने से पीछे नहीं हटेंगी। लववंशीय खत्री खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र खत्री ने बताया कि सभी खापों का धरने पर बैठे पहलवानों को पूर्ण समर्थन है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने भी दिया पहलवानों का अपना समर्थन

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने भी शनिवार को घोषणा की कि वह WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में देशभर में प्रदर्शन करेगा। संगठन ने सिंह के तत्काल गिरफ्तारी की भी मांग की। उसने एक बयान में कहा कि 7 मई को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश से एसकेएम के कई वरिष्ठ नेता सैकड़ों किसानों के साथ जंतर मंतर पर एक बार फिर प्रदर्शन स्थल का दौरा करेंगे।

पहलवान कर रहे प्रदर्शन

गौरतलब है कि रेसलर्स बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक सहित अन्य पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और एक नाबालिग सहित 7 पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

देर रात जंतर-मंतर पर हंगामा, पहलवानों और पुलिस के बीच झड़प, रोने लगीं रेसलर्स

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular