Thursday, July 18, 2024
HomeAutoFlying Car: टेक इवेंट में उड़ने वाली कार ने लूटी महफिल,

Flying Car: टेक इवेंट में उड़ने वाली कार ने लूटी महफिल,

WhatsApp GroupJoin

Flying Car in International Tech Event:  अब कारें भी उड़ने लगी है। कभी अगर आपने कार को उड़ते देखने की कल्पना की होगी, तो वह अब साकार होने जा रहा है। अमेरिका की कंपनी ने ये कारनामा करके दिखाया है। हाल ही में जापान में हुए इंटरनेशनल टेक इवेंट में अमेरिका की LIFT एयरक्राफ्ट ने उड़ने वाली कार का प्रदर्शन किया। 

टोक्यो इंटरनेशनल इवेंट में उड़ी कार

जापान के टोक्यो में हुए इंटरनेशनल इवेंट में इस कार को पहली बार उड़ाए गए इस कार को अमेरिकी कंपनी Lift Aircraft Inc ने डिजाइन किया है। इलमें सिंगल सीट पैसेंजर केबिन दिया गया है। एक बार में केवल एक व्यक्ति ही इस कार में हवाई यात्रा कर सकता है। इस फ्लाइंग कार का वजन करीब 196 किग्रा है। इस कार की लंबाई 2.6 मीटर है और 4।5 मीटर चौड़ी है।

नेक्स्ट जेनरेशन कार

उड़ने वाली ये कार आने वाले समय में और भी पापुलर हो सकती है। इसे नेक्स्ट जेनरेशन की कार के रूप में देखा जा सकता है। इस कार का लुक भी बेहद ही शानदार है। इस उड़ने वाली कार का नाम HEXA रखा गया है। कंपनी का ऐसा कहना है कि कोई भी व्यक्ति इस Flying Car में आसानी से यात्रा कर सकता है।

जानें कैसे उड़ती है ये कार?

अमेरिकी कंपनी की इस Flying car में 18 इंडिपेंडेंट इलेक्ट्रिक मोटर्स और प्रोपैलर्स लगे हैं, जिससे ये इस कार को स्टेबल करते हैं और उड़ते समय इसे कंट्रोल करके रखते हैं। इस कार में उछाल और स्टेबिलिटी पाने के लिए 4 पेरीमीटर फ्लोट्स लगे हैं और पांचवां फ्लोट सेंटर में है, जिसमें एनर्जी एबसॉर्बिंग फॉर्म में होती है ।

यह भी पढ़ें – MG ने एस्टर फेसलिफ्ट को नए लुक में उतारा, इंटीरियर में हुए बदलाव

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular