Tuesday, May 21, 2024
HomeAutoHero की यह मशहूर बाइक अब नए अवतार में लॉन्च, दमदार इंजन...

Hero की यह मशहूर बाइक अब नए अवतार में लॉन्च, दमदार इंजन के साथ बेहतरीन लुक

Xpulse 200 4V : देश की बड़ी टू व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने आज इंडियन मार्केट में अपनी मशहूर बाइक Xpulse 200 4V को नए अवतार में लॉन्च किया है। बेहतरीन लुक और दमदार इंजन से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट (Pro) की कीमत 1.51 लाख रुपये तय की गई है। Company ने इस बाइक में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं।

Hero Xpulse 200 4V में क्या है नया: 

यदि बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसमें एक नया 60 मिमी लंबा वाइज़र, अपडेटेड स्विच गियर, H-शेप के एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ एक All LED हेडलैम्प और एक अपडेटेड राइडर ट्रायंगल दिया गया है, जो राइडर के पैर की री-पोजिशनिंग को बेहतर बनाता है। इसमें आगे के फुट पेग को 35 मिमी और पीछे के फुट पेग को 8 मिमी नीचे दिया गया है। Hero XPulse 200 4V में अब मल्टीपल ABS मोड्स भी मिलते हैं, जिसमें रोड, ऑफ-रोड और रैली शामिल हैं।

रोड मोड में, ABS को ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतर करने करने और स्लिप को कम करने के लिए ट्यून किया गया है। ऑफ-रोड मोड में, इंटरवेशन का स्तर कम होता है, जिससे ऑफ-रोड राइड करते समय अधिक स्लिप और ज्यादा कंट्रोल के साथ लॉक की सुविधा मिलती है। रैली मोड फ्रंट wheel पर ABS को पूरी तरह से बंद कर देता है और पूरी तरह से फ्रंट पर फुल लॉक की Facility देता है, पेशेवर रैली राइडिंग को टार्गेट कर इस फीचर को शामिल किया गया है।

Engine and Features

नई Xpulse 200 4V में वही 199.6cc की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, फोर-वाल्व इंजन दिया गया है जो 8,500 RPM पर 18.9 bhp की पावर और 6,500 RPM पर 17.35 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालाँकि, इंजन अब OBD-2 अनुरूप है और E20 ईंधन पर भी चल सकता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल Gearbox के साथ आता है।

जानिए रेट के बारे में

2023 Hero XPulse 200 4V को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है: स्टैंडर्ड और प्रो। इनकी कीमत क्रमशः 1।44 लाख रुपये और 1.51 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी गई है। Xpulse 200 4V के प्रो वेरिएंट में 250 मिमी का फुली एड्जेस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन और 220 मिमी के साथ 10-स्टेप एडजेस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलता है। लंबी सीट के साथ ही इसकी उंचाई बढ़ाई गई है। इसमें ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने के साथ ही शानदार ऑफ-रोड एक्सपीरिएंस के लिए एक हैंडलबार को उपर उठाया गया है।

इस बाइक को Company ने कुल 4 पेंट स्कीम में पेश किया है, जिसमें मैट नेक्सस ब्लू, टेक्नो ब्लू, ब्लैक स्पोर्ट्स रेड और रैली एडिशन ग्राफिक्स शामिल हैं। बाइक के लिए बुकिंग सभी हीरो डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है ।

MG ने पेश किया Comet EV, इलेक्ट्रिक कार का Cute लुक देखकर फ़िदा हो जाएंगे

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular