Hero की नई बाइक 1 लाख रुपए से कम में मिल रही, दमदार इंजन, स्पोर्टी लुक, 66 Km की माइलेज, जानदार और शानदार सवारी का मजा

Admin

Hero Xtreme 125R

Share this

देश  की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero मोटोकॉर्प ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी 1 लाख रुपए कम (एक्स शोरूम) कीमत में नई बाइक लॉन्च कर दी है। Hero की यह नई बाइक Hero Xtreme 125R आकर्षक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की शुरुआती कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक को कई ऐसे नए फीचर्स से लैस किया है जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिल रहे हैं। 

Hero मोटोकॉर्प के अन्य मोटरसाइकिलों के मुकाबले नई Hero Xtreme 125R ज्यादा स्पोर्टी और प्रीमियम लुक वाली है। इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और LED लाइटिंग जैसे फीचर्स हैं। लंबे समय से इस शानदार बाइक के बाजार में आने की चर्चा हो रही थी, अंततः ये बाइक आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दी गई है। 

इसे भी पढ़ें  अपकमिंग Tata Harrier EV की डिजाइन के बारे में जानें, इंटरनेट पर डिटेल्स हुई लीक

Hero Xtreme 125R पावर और परफॉर्मेंस 

Hero Motocorp कंपनी ने इस बाइक में 125 सीसी की क्षमता का नया एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 8,000 RPM पर 11.5 BHP की पावर जेनरेट करता है। इसे लेकर कंपनी का दावा है कि ये इंजन स्मूथ पावर रेस्पांस और इंस्टेंट टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें इंजन बैलेंसर टेक्नोलॉजी (EBT) दी गई है। पिक-अप के मामले में भी ये बाइक बेहद जबरदस्त है।

Hero Xtreme 125R

इसे भी पढ़ें – Hero के टू इन वन इलेक्ट्रिक व्हीलर ने घुमाया दिमाग, 3 मिनट में बदलेगा रूप

Hero Motocorp कंपनी का कहना है कि ये मोटरसारसाइकिल महज 5.9 सेकंड में ही 0 से 60 Km/h की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं ये बाइक 66 Km/Lt. का माइलेज देती है। इसमें Hero मोटोकॉर्प का i3S आइडियल स्टॉप/स्टॉर्ट टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

इसे भी पढ़ें  Mahindra Scorpio N : महिंद्रा स्कार्पियो-एन के फीचर्स कम किए, अब इतनी होगी कीमत

Hero Xtreme 125R वेरिएंट्स और कीमत

वेरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम)
Xtreme 125R IBS95,000 रुपये
Xtreme 125R ABS99,500 रुपये

Hero Xtreme 125R अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक में 37 mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क और प्रीलोड एड्जेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं बाइक के फ्रंट में 276 mm का डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक है। Hero Company ने इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग (ABS) भी दिया है जो कि सिर्फ टॉप वेरिएंट में ही मिलता है। 

इसे भी पढ़ें – Hero Splendor ही नहीं, इन 4 दमदार बाइक की कीमत भी एक लाख रुपए से कम, खरीदें और करें मजे की सवारी


Share this