Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoMaruti की पुंगी बजाएगी Honda की थर्ड जनरेशन सेडान, लॉन्च की तैयारी...

Maruti की पुंगी बजाएगी Honda की थर्ड जनरेशन सेडान, लॉन्च की तैयारी शुरू, फीचर्स भी धमाल

Honda काफी दिनों से साल 024 में देश में थर्ड जेनरेशन Amaze सब-4 मीटर सेडान लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। वहीं इसका सेकेंड जेनरेशन मॉडल 2018 में लॉन्च किया गया था और इसमें इसके बाद भी बदलाव किए जा चुके हैं। इधर नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह नई Honda अमेज दिवाली 2024 तक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

New Honda Amage : डाइमेंशन व डिजाइन

2024 New Honda अमेज को भी उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसमें सिटी और मिड साइज एसयूवी एलिवेट को तैयार किया गया है। वैसे, प्लेटफ़ॉर्म को सब-4 मीटर कार के लिए एडजस्ट करने के लिए अपडेट किया जाएगा, क्योंकि सिटी सेडान के 2600 मिमी की तुलना में सेडान का व्हीलबेस काफी छोटा होगा। फिलहाल आउटगोइंग मॉडल का व्हीलबेस 2,470 mm है जो सिटी सेडान से 130 mm छोटा है। थर्ड जेनरेशन मॉडल में भी समान व्हीलबेस और डाइमेंशन मिलने की संभावन है। 

New Generation Honda Amaze में स्टाइलिश डिजाइन एलिमेंट्स मिलते रहेंगे, जो ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध बड़ी Honda सेडान से प्रेरित होंगे। सेकेंड जेनरेशन Amaze की स्टाइलिंग अकॉर्ड सेडान से इंस्पायर्ड है। उम्मीद है कि थर्ड जेनरेशन अमेज ऑनगोइंग जेनरेशन की अकॉर्ड से स्टाइलिंग डिटेल्स को शेयर करेगी। 

New Honda Amage – धमाल फीचर्स

New Honda Amage के केबिन का लेआउट और फीचर्स एलिवेट मिड-साइज एसयूवी के समान होने की संभावना है। इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिल सकता है। इस आने वाली सेडान में नई सिटी और एलिवेट वाले कई इंटीरियर डिटेल्स मिलने की संभावना है। 

New Honda Amage  का मुकाबला

इस कार का मुकाबला पहले की ही तरह Maruti Suzuki डिजायर और Hyundai ऑरा से होगा। दोनों ही 1.2 L पेट्रोल इंजन से लैस हैं। नई अमेज के पहले Maruti अपनी न्यू जेनरेशन डिजायर को बाजार में लॉन्च कर सकती है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular