नई Creta को लेकर आगे के प्लान में जुटी हुंडई, N-Line पर आया बड़ा अपडेट

Admin

Hyundai Creta

Share this

हुंडई मोटर्स नई Creta को लेकर अगले प्लान की तैयारी कर रही है, और इसमें Creta N Line शामिल है। N-Line परफॉर्मेंस बैज को अब Creta तक बढ़ा दिया गया है। इसे वेन्यू एन लाइन और आई20 एन लाइन के ऊपर रखा जाएगा। कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुई नई Creta N Line के बेस पर यहां आवश्यक परिवर्तन हुए हैं। Creta N Line स्टैंडर्ड Creta की तुलना में अधिक स्पोर्टी और अग्रेसिव दिखती है, जिसमें नया बंपर एक्सटेंशन, साइड स्कर्ट, एक बड़ा रियर स्पॉइलर और रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ 18 इंच के नए पहिए शामिल हैं। इसके आउटर डिजाइन में भी रेड कलर का यूज देखने को मिलता है और Creta N Line में बाकी एन लाइन मॉडलों की तरह ही, स्पेशल नीला कलर भी देखने को मिलेगा। वहीं इसके पिछले हिस्से में बड़ा स्पॉइलर, बाहर निकला हुआ एग्ज़ॉस्ट और भी काफी कुछ देखा जा सकता है।

Creta N Line: केबिन

Creta N Line के केबिन की बात करें तो, स्टीयरिंग व्हील का डिज़ाइन स्टैंडर्ड Creta पर डी कट स्टीयरिंग व्हील से अलग है और केबिन ऑल ब्लैक लुक के साथ आएगी। वहीं भीतर की तरफ भी रेड कलर के छींटों का यूज किया गया है।

इसे भी पढ़ें  Honda के इस मशहूर मॉडल का लाइटनिंग एडिशन लॉन्च, जानिए Good Looking बाइक के शानदार फीचर्स

Creta N Line: पावरट्रेन

Creta N Line का पावरट्रेन 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल होगा। वहीं डीसीटी ऑटोमेटिक के साथ, एक उचित मैनुअल भी मिलेगा। अब नई स्टैंडर्ड Creta में टर्बो पेट्रोल के साथ मैनुअल नहीं मिलता है। इस टर्बो पेट्रोल के साथ, नई Creta N Line में सख्त सस्पेंशन, तेज़ एग्जॉस्ट, ट्यून्ड स्टीयरिंग व्हील और ज्यादा मोबिलिटी भी मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Creta N Line के इसी साल मार्च में आने की संभावना है। Hyundai के पास इस समय परफॉरमेंस सेग्मेंट है और Creta N Line का अभी कोई प्रतिद्वंदी भी नहीं है।

इसे भी पढ़ें  Yamaha के लिए काल बनेगी Bajaj की नई Pulsar, कंपनी ने दिखाई झलक, धांसू लुक, मिलेंगे एडवांस फीचर्स

फिलहाल दूर की कौड़ी है न्यू Hyundai Creta Facelift की डिलीवरी, करना होगा लंबा इंतजार, जानें वेटिंग पीरियड


Share this