पूरी तरह नए लुक में आई Hyundai Creta Facelift 2024, अपडेटेड फीचर्स के साथ देखिए झलक

Admin

Hyundai Creta

Share this

Hyundai Creta Facelift 2024: हम यहां आपको क्रेटा फेसलिफ्ट के बारे में बताने वाले हैं। हालांकि यह केवल एक जेनरेशन का बदलाव न होकर, एक बड़ा बदलाव है। Hyundai Creta Facelift में कई अपडेटेड के साथ नए फीचर भी जोड़े गए हैं। इसके साथ एक नया पावरट्रेन भी है।

Hyundai Creta Facelift एक्सटीरियर 

नई क्रेटा फेसलिफ्ट(Hyundai Creta Facelift) पूरी तरह से नए लुक के साथ आई है, जिसकी वजह इसका नया चेहरा और रियर लुक है। इसके फ्रंट में अब नई पैरामीट्रिक डिजाइन देखने को मिलती है। यह अन्य बाजारों में बेची जाने वाली क्रेटा फेसलिफ्ट से अलग है। वहीं एक नई और बड़ी ग्रिल है। ग्रिल की डिज़ाइन वेन्यू के समान है, दूसरी ओर क्वाड बीम LED लैंप भी दी गयी है। इसके अलावा पूरी चौड़ाई वाला लाइट बार भी मौजूद है।बंपर का डिज़ाइन भी बिल्कुल नया और सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट के साथ है। इसमें नए अलॉय व्हील (Aloy Wheel) भी दिए गए हैं, जबकि पीछे की स्टाइलिंग को चौकोर लुक के साथ एक बड़ा बदलाव किया गया है। साथ ही बम्पर में भी चौकोर एलिमेंट्स दिए गए हैं। फुल लाइट बार कार के पीछे के हिस्से को चौड़ा दिखाता है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta Facelift  इंटीरियर 

Hyundai Creta Facelift  के केबिन की बात करें तो, इसमें नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 10.25 इंच की दो स्क्रीन के साथ इंटीरियर को बिल्कुल नया दिखाने की कोशिश की गई है। हालांकि इसमें कुछ फिजिकल कंट्रोल भी मिलेंगे, जबकि पैसेंजर एयरकॉन वेंट डिज़ाइन फीचर्स बिल्कुल नए हैं। इसमें 19 ADAS लेवल 2 फीचर्स के साथ, एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जो ड्राइव मोड के अनुसार व्यू बदल सकता है।

Hyundai Creta

वहीं डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, 360 कैमरा, वॉइस एक्टिवेटिड पैनोरमिक सनरूफ, 8 वे पावर के साथ साथ, आगे की दोनों सीटों के लिए वेंटिलेशन के साथ ड्राइवर सीट को एडजस्ट कर सकते हैं। Hyundai Creta Facelift 2024 के अन्य फीचर्स में ब्लू लिंक कनेक्टिविटी, BOSE प्रीमियम साउंड 8 स्पीकर सिस्टम, एक से ज्यादा भाषा वाली UI डिस्प्ले भी शामिल है। इसलिए इसे केवल एक जेनरेशन का बदलाव नहीं कहा जा सकता। स्पेस के मामले में नई क्रेटा पहले वाली की तरह होगी। 

इसे भी पढ़ें  YAMAHA स्कूटर का MotoGP एडिशन लॉन्च, डेढ़ लाख में मिल रही दमदार खूबियां, 4 कलर ऑप्शन्स भी

Hyundai Creta Facelift  सेफ्टी फीचर्स 

वाहन कंपनी हुंडई का दावा है कि, क्रेटा को अब और ज्यादा मजबूत किया गया है। जिसके चलते Bhart NCAP रेटिंग में इसके अच्छा स्कोर करने की उम्मीद की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें – KTM का बड़ा धमाका, 399cc बेस्ड बाइक लॉन्च

Hyundai Creta Facelift  इंजन

नई Hyundai Creta Facelift के इंजन की बात करें तो, इसमें 160 bhp पावर वाले 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एक नया टर्बो पेट्रोल इंजन भी है। जो केवल DCT ऑटोमेटिक के साथ भी उपलब्ध है। इसके अलावा दो नए 1.5 NA पेट्रोल और एक डीजल इंजन भी हैं, जिसमें निश्चित रूप से CVT/टॉर्क कन्वर्टर के साथ एक मैनुअल भी है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta Facelift  कीमत

नई Hyundai Creta Facelift की कीमत में कम से कम बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। वहीं हुंडई क्रेटा का मुकाबला सेगमेंट में पहले से मौजूद सेल्टॉस और ग्रैंड विटारा जैसी गाड़ियों के साथ हो सकता है।.

इसे भी पढ़ें  मार्केट में आएंगी ये शानदार हाइब्रिड कारें, आपको कौन सी है पसंद

इसे भी पढ़ें – Hyundai Creta N-Line: बड़े बदलाव के साथ अगले साल आएगा हुंडई क्रेटा एन लाइन


Share this