Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoधूम मचा रही Hyundai Creta, ऐसा क्रेज कि हर 5 मिनट में...

धूम मचा रही Hyundai Creta, ऐसा क्रेज कि हर 5 मिनट में एक क्रेटा की बिक्री

Hyundai Creta: प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने ऐलान किया है कि उसकी मिड साइज SUV क्रेटा ने भारत में 1 मिलियन यूनिट्स के बिक्री के माइलस्टोन को प्राप्त किया है। पहली बार साल 2015 में लॉन्च की हुई यह SUV फिलहाल देश में सेकेंड जेनरेशन के फेसलिफ्ट वर्जन में मौजूद है। यह SUV कार ग्राहकों के बीच बेहद पॉपुलर रही है, लगातार अच्छी बिक्री हो रही है।

जानें बिक्री के आंकड़े

पिछले 8 सालों में Hyundai Creta को कई अपडेट मिले हैं। सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद, हुंडई क्रेटा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज SUV बनी हुई है और इसकी औसतन हर 5 मिनट में 1 यूनिट की बिक्री होती है। कंपनी ने जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में SUV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था, जिसे पहले ही 51,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। 

Hyundai ने क्या कहा?

Hyundai Creta की इस उपलब्धि पर बोलते हुए, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ, तरूण गर्ग ने कहा, “Hyundai Creta एक ऐसा ब्रांड रहा है जिसने भारतीय ग्राहकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है और भारत को ‘SUV लाइफ के साथ जीना’ सीखा दिया है। भारतीय सड़कों पर 1 मिलियन से ज्यादा क्रेटा के साथ, ‘CRETA’ ब्रांड ने अंडिस्प्यूटेड SUV होने की अपनी छवि की पुष्टि की है। हाल ही में लॉन्च हुई नई हुंडई क्रेटा को भी ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और अब तक इसकी 60,000 से अधिक बुकिंग हो चुकी हैं। हमारे ग्राहकों ने क्रेटा के प्रति जो प्यार और विश्वास दिखाया है, इसके लिए हम बेहद आभारी हैं। रेवोल्यूशनरी टेक्नोलॉजीज की शुरूआत में अग्रणी के रूप में, हम उद्योग में सभी क्षेत्रों में माइलस्टोन को स्थापित करना और बेंचमार्क री-डिफाइन करना जारी रखेंगे।”

एन-लाइन वेरिएंट लॉन्च की तैयारी

Hyundai ने भारत से क्रेटा SUV की 2.80 लाख से ज्यादा यूनिट्स का निर्यात भी किया है। यह SUV मॉडल लाइनअप में तीन इंजन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है; जिसमें एक 160bhp, 1.5L टर्बो पेट्रोल, एक 115bhp, 1.5L पेट्रोल, और एक 116bhp, 1.5L डीजल इंजन शामिल है। कंपनी क्रेटा SUV का स्पोर्टियर N Line वेरिएंट भी तैयार कर रही है, जिसके फरवरी या मार्च 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस SUV में एन लाइन-स्पेसिफिक कॉस्मेटिक अपग्रेड और री-ट्यून सस्पेंशन सेटअप होगा। इसमें 160PS, 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डुअल-क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular