Saturday, June 10, 2023

Hyundai Sonata नए लुक में आई, शानदार फीचर्स, उम्दा लुक, कई बड़े अपडेट

More articles

Join to Us

Hyundai Sonata New Avatar:  साउथ कोरिया की Car निर्माता कंपनी Hyundai ने आज अपनी पापुलर सेडान कार Hyundai Sonata के नए अवतार को पेश किया है. 8th जेनरेशन की इस सेडान को एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े Update के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने फिलहाल इसे प्रदर्शित ही किया है, इसे 30 मार्च, 2023 से शुरू होने वाले सियोल ऑटो शो में लॉन्च किया जाएगा. Hyundai का कहना है कि नई सोनाटा को Hyundai मोटर के ‘सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन फिलॉसफी पर तैयार किया गया है. नई सोनाटा को कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए गए हैं.

गौरतलब है कि 2015 में जेनेसिस लक्ज़री ब्रांड के लॉन्च से पहले Sonata कंपनी की प्रमुख फ्लैगशिप सेडान कार हुआ करती थी. मौजूदा समय में ग्लोबल मार्केट में सोनाटा का 8वां जेनरेशन चल रहा है जिसे साल 2020 में लॉन्च किया गया था. करीब 3 साल बाद, Hyundai ने इसे एक अपडेट दिया है.

नई Sonata के एक्सटीरियर को कंपनी ने प्रीमियम लुक देने के साथ ही स्पोर्टी भी बानाया है. यह सेडान N-Line बेस्ड एक्सटीरियर डिज़ाइन के साथ आती है जो स्पोर्ट्स कूप शैली को लंबे हुड, कम फ्रंट-एंड और फास्टबैक रूफ लाइन के साथ पेश करता है. Car में हॉरिजॉन्टल फ्रंट-एंड लेआउट दिया गया है जो Hyundai के सिग्नेचर सीमलेस होराइजन लैंप, हिडन हेडलैम्प्स, वाइड ग्रिल और एयर इनटेक को इंटिग्रेट्स करता है.

Car के फ्रंट ग्रिल के ठीक उपर पूरी चौड़ाई तक फैली हुई LED लाइट स्ट्रिप सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करती हैं. इसमें ग्रिल और हेडलाइट को नया शेप दिया गया है. इसके अलावा टेललाइट को भी ऐसे ही नया डिज़ाइन दिया है. कंपनी ने इस Car के स्टैंडर्ड और एन-लाइन दोनों वेरिएंट को पेश किया है और दोनों अलग-अलग डिज़ाइन का अलॉय व्हील देखने को मिलता है.

Hyundai Sonata

Sonata का केबिन

नई Hyundai Sonata के केबिन को एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है इसमें पैनोरेमिक डिस्प्ले दिया गया है जो एडवांस तकनीक से लैस डैशबोर्ड लेआउट में 12.3-इंच ड्राइवर इंफॉर्मेशन क्लस्टर और 12.3-इंच AVN इंफोटेनमेंट सिस्टम दोनों के साथ आती है. इंस्ट्रूमेंट पैनल पर लगाया गया टच-टाइप क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट इस Car को हाई-टेक बनाता है.

Car कंपनी Hyundai का कहना है कि सेडान के केबिन में आकर्षक इंटीरियर कलर कॉम्बिनेशन के साथ एक बेहतर पैसेंजर अनुभव के लिए महत्वपूर्ण अपग्रेड दिए गए हैं. Car के सेंटर कंसोल में आर्मरेस्ट दिया गया है इसके अलवा बड़े आCar के कप होल्डर और ट्रे इत्यादि आपको और भी स्टोरेज प्रदान करते हैं. स्टीयरिंग व्हील भी नया होने के साथ ही सेंटर कंसोल में जगह देने के लिए गियरशिफ्ट को स्टीयरिंग कॉलम में स्थानांतरित कर दिया गया है.

इस Car के लॉन्च के वक्त इसके Engine और दूसरे फीचर्स के बारे में अन्य जानकारियां सामने आ सकेंगी. वर्तमान में इस सेडान में 2.5-लीटर इनलाइन-फोर, टर्बोचार्ज्ड 1.6-लीटर इनलाइन-फोर, एन लाइन के लिए टर्बोचार्ज्ड 2.5-लीटर इनलाइन-फोर हाइब्रिड Engine का विकल्प मिलता है.

फिलहाल अभी इसके भारतीय बाजार में पेश किए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इस Car का फ्रंट लुक काफी हद तक हाल ही में भारतीय मार्केट में लॉन्च हुई Hyundai Verna से मिलता जुलता है.

Mahindra Thar के Engine को लेकर बड़ा अपडेट, इंटरनेट पर डिटेल्स हुए लीक

Suzuki Swift का लिमिटेड एडिशन लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स और स्पोर्टी लुक

Latest