Hyundai की लगेगी वॉट, Tata का बड़ा धमाका बड़े टच स्क्रीन से लैस स्टाइलिश कार की टेस्टिंग, मिलेगा पॉवरफुल इंजन

Admin

Tata Altroz Racer

Share this

Tata Motors की एक शानदार कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई। Tata अपनी 1.2L पेट्रोल इंजन को डेवलप कर रही है, इसके अलावा एक नया 1.5L पेट्रोल इंजन भी तैयार कर रही है। इन इंजनों के बारे में ज्यादा पॉवर, इको फ्रेंडली और कम खर्चीले होने का दावा किया जा रहा है। हाल ही में Tata Altroz Racer को अब अल्ट्रोज आई-टर्बो की तुलना में ज्यादा पॉवरफुल ट्यून इंजन के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। Tata Motors के पास फिलहाल नेचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड कॉन्फ़िगरेशन वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर स्टेलेंटिस-सोर्स्ड टर्बो डीजल इंजन है। वहीं, Tata के पास कई अन्य इंजन भी हैं, जो कंपनी के व्यवसायिक वाहनों में भी इस्तेमाल होते हैं।

Tata Altroz Racer डिजाइन

पिछले दिनों नई Tata Altroz Racer को उत्सर्जन परीक्षण उपकरण के साथ पुणे के पास टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया। इसमें बाहरी तौर पर कुछ खास बदलाव नहीं देखे गए हैं। अल्ट्रोज रेसर के साथ, Tata मोटर्स ब्लैक व्हील, एक ब्लैक रूफ और सफेद धारियों वाला एक काला बोनट प्रस्तुत करेगी।

Tata Altroz

Tata Altroz Racer पॉवर

Tata अल्ट्रोज रेसर को 2023 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था और यह Hyundai i20 एन लाइन को टक्कर देगी। इस कार में Tata के नए 1.2 टीजीडीआई TGDi इंजन को लगाया जाएगा, जो भारत में वर्तमान में बिक्री के लिए मौजूद अल्ट्रोज आई-टर्बो की तुलना में ज्यादा परफार्मेंस देता है।

इसे भी पढ़ें  शानदार सेफ्टी के साथ BMW का नया M2 लॉन्च, लग्जरी फीचर्स दीवाना बना देंगे

नया 1.2L TGDi इंजन Tata के कर्व या अल्ट्रोज रेसर के साथ अपनी शुरूआत कर सकता है, जो 2024 में लॉन्च होंगी। यह नया इंजन 5,000 RPM पर 125 bhp और 1,700 और 3,500 RPM के बीच 225 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। नेक्सन और अल्ट्रोज रेसर के साथ मिलने वाले मौजूदा 5,500 RPM पर 120 BHP और 1,750 और 4,000 RPM के बीच 170 NM इंजन की तुलना में, नए इंजन कम RPM पर भी ज्यादा पॉवर और टॉर्क जेनरेट करते हैं। Tata के नए 7-स्पीड DCT को मैनुअल के साथ इस इंजन को जोड़े जाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें – Tata की बड़ी घोषणा, साल 2025 में लॉन्च होगा Altroz का इलेक्ट्रिक वेरिएंट

Tata Altroz Racer परफॉर्मेंस

Tata नए इंजनों के साथ, फुल एल्यूमीनियम ब्लॉक का उपयोग कर रही है, जो हल्का और मजबूत है। इन नए इंजनों के सिलेंडर हेड्स में अब एक इंटीग्रेटेड एग्जॉस्ट मैनिफोल्ड और एक वेरिएबल ऑयल पंप भी मिलने की संभावना है। फिलहाल टर्बो इंजन को ज्यादा पसंद किया जाता है, क्योंकि इसमें अब वॉटर-कूलिंग मिलती है, जो कि TDi इंजन के समान है जो बेहतर परफॉर्मेंस देता है।

Tata Altroz Racer नए फीचर्स

Tata Altroz Racer के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ Tata की नई 10।2 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन पेश किए जाने की उम्मीद है। इसमें 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील या नए टच और टॉगल-स्टाइल क्लाइमेट कंट्रोल पैनल या अल्ट्रोज रेसर के साथ 10.2-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की उम्मीद नहीं है। इसमें सिंगल-पेन सनरूफ की पेशकश की जाएगी जैसा कि  ऑटो एक्सपो 2023 में पेश Tata Altroz Racer प्रोटोटाइप में देखा गया था। इसकी संभावित Ex-Showroom कीमत 9.5 लाख रुपए से 12 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

इसे भी पढ़ें  बदलाव के बाद Kia का ये मशहूर SUV लोगों की आंखों में चढ़ा, 24 घंटे में 13,400 यूनिट की बुकिंग

इसे भी पढ़ें – Tata ने Curvv एसयूवी को लेकर दी ऐसी अपडेट जिसे सुनकर मोय मोय करेंगे


Share this