Sunday, May 19, 2024
HomeAutoहुंडई की ये किफायती माइक्रो एसयूवी टाटा पंच, मारुति इग्निस को देगी...

हुंडई की ये किफायती माइक्रो एसयूवी टाटा पंच, मारुति इग्निस को देगी टक्कर, Teaser लॉन्च

Hyundai Exter : हुंडई ने अपनी नई आने वाली माइक्रो-एसयूवी Hyundai Exter का नया टीज़र जारी किया है। टीजर में SUV का एक्सटीरियर काफी हद तक सामने आ चुका है, जिसमें इसका फ्रंट फेस दिख रहा है। इसके पहले भी कंपनी ने इस SUV के कुछ टीजर जारी किए थें, जिसमें इसका बॉडी डिज़ाइन और सिल्हूट दिखा था। बता दें कि, ये हुंडई की तरफ से Indian Market  में पेश की जाने वाली सबसे किफायती SUV होगी, जो कि Venue से नीचे पोजिशन करेगी।

ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी इसे आगामी जुलाई से अगस्त महीने के बीच बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है। इसे भारतीय बाजार के साथ ही विदेशी बाजार में भी निर्यात किया जा सकता है। हुंडई की ये माइक्रो-SUV मौजूदा Grand i10 Nios के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे पहले Petrol इंजन के साथ बाजार में उतारेगी, बाद में इसे CNG वेरिएंट के साथ भी पेश किया जाएगा। बाजार में ये SUV मुख्य रूप से टाटा पंच, मारुति इग्निस जैसी कारों को टक्कर देगी।

टीजर से लगाएं अनुमान 

नए Teaser को देखकर लगता है कि, कंपनी ने इसे बिल्कुल नया फ्रंट फेस दिया है जो कि अब तक इंडियन मार्केट में हुंडई के किसी भी दूसरे वाहन में देखने को नहीं मिलता है। कंपनी के ‘सेंसुअस स्पोर्टीनेस’ डिज़ाइन लैंग्वेज पर तैयार इस SUV में स्पिलट हेडलैंव के साथ ‘H’ शेप एलईडी डे-टाइम-रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। जो कि काफी हद तक ग्लोबल मार्केट में हाल ही में स्पॉट की गई सेंटाफे SUV के समान है।

Hyundai Exter

Hyundai Exter के फ्रंट में स्क्वायर शेप हाउसिंग के भीतर राउंड शेप हेडलाइट्स देखने को मिल रहे हैं। इसके अलावा डुअल-टोन आउट साइड रियर व्यू मिरर और ब्लैक फ्रंट ग्रिल देखी जा सकती है। SUV के टॉप पर रूफ-रेल और नीचे की तरफ फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स भी दिया जा रहा है। बॉक्सी डिजाइन वाली इस SUV का का लुक काफी आकर्षक है।

Hyundai ने फिलहाल Exter के फ्रंट लुक का ही रेंडर डिज़ाइन इमेज शेयर किया है, अभी इसके रियर प्रोफाइल के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, इसके पिछले हिस्से में स्क्वायर शेप का LED टेल-लैंप दिया जा सकता है। इसके अलावा साइड प्रोफाइल में कंपनी फॉक्स क्लैडिंग को जोड़ सकती है, ख़ासतौर पर Wheel के चारो तरफ, जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करेंगे।

Hyundai Exter के इंजन मैकेनिज्म के बारे में अभी जानकारी आना बाकी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस SUV में कंपनी 1।2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन इस्तेमाल कर सकती हैइस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इसे 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मिल सकता है।

इतनी हो सकती है कीमत

लॉन्च से पहले Hyundai Exter की कीमत के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। पर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसे 6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश कर सकती है।

Tata की इस कार की बुकिंग 21 हजार रुपए में कराए, जबरदस्त फीचर्स कर देंगे हैरान

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular