Sunday, May 19, 2024
HomeDeshIAF का मिग-21 क्रैश होकर मकान पर गिरा, दो की मौत, पायलट...

IAF का मिग-21 क्रैश होकर मकान पर गिरा, दो की मौत, पायलट सुरक्षित

मिग-21 क्रैश: नई दिल्ली। सोमवार की सुबह IAF को एक मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया। यह फाइटरजेट  राजस्थान के हनुमानगढ़ में बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई।  पुलिस ने बताया कि विमान का पायलट सुरक्षित है। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए हैं। विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

बता दें कि मिग 21 सिंगल सीटर विमान था। पायलट द्वारा विमान क्रैश होने से कुछ देर पहले तकनीकी खराबी की सूचना दी गई थी। इसके बाद जब विमान तेजी से धरती की तरफ जाने लगा तो पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित लैंड कर गया। वहीं विमान बहलोल नगर के एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में चोट लगने पर पायलट के लिए MI 17 भेजा गया है। मिग-21 विमान ने सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना को लेकर स्थानीय पुलिस का कहना है कि पायलट को एयरलिफ्ट किया गया है। पायलट के लिए वायुसेना का MI 17 भेजा है। मिग-21 जिस छत पर गिरा था। वहां 3 महिलाएं और एक पुरूष मौजूद था। इनमें से दो महिलाओं की मौत हो गई।

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी के महीने में राजस्थान के भरतपुर में ट्रेनिंग के दौरान दो भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेट एक सुखोई एसयू-30 और एक मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी। इनमें एक विमान मध्य प्रदेश के मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। वहीं अभी हाल ही में पिछले हफ्त जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था।

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में इंडियन आर्मी का हेलिकॉप्टर क्रैश

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular