Friday, July 12, 2024
HomeTechnologyWhatsApp अगर भारत छोड़ देगा तो यूजर्स के लिए यह हो सकते...

WhatsApp अगर भारत छोड़ देगा तो यूजर्स के लिए यह हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन?

WhatsApp GroupJoin

WhatsApp: भारत में वॉट्सऐप को लेकर घमासान मचा हुआ है। पिछले दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप कहा कि अगर उसे एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा तो वह वह भारत में अपना काम बंद कर देगा और यहां से चला जाएगा। ऐसी स्थिति में सवाल उठता है कि अगर वॉट्सऐप (WhatsApp) भारत छोड़ दे तो यूजर्स के लिए कौन सा मैसेजिंग प्लेटफार्म बेस्ट ऑप्शन के रूप में हो सकता है। आइए यहां जानते हैं

ये सोशल मैसेजिंग एप्स

टेलीग्राम (Telegram): पहला बेस्ट ऑप्शन Telegram हो सकता है, जो कि भारत में काफी टाइम से चल रहा है। टेलीग्राम में चैटिंग के अलावा आप काफी चीजें कर सकते हैं। इसमें वॉट्सऐप की तरह कई सुविधाएं मिलती हैं, इन सुविधाओं में ग्रुप चैट, वॉयस, वीडियो कॉल, फाइल शेयर करना और अन्य कार्य भी शामिल हैं। साथ ही टेलीग्राम चैनल बड़ी संख्या में लोगों को एक साथ जोड़ता है। 

एमएअ टॉक (MX Talk): यूजर्स एमएक्स टॉक को भी आप वॉट्सऐप के ऑप्शन के तौर पर देख सकते हैं। इस एप्प में मैसेज करने के साथ ही और भी कई सुविधाएं मिलती हैं, जिनमें शॉर्ट वीडियो और गेम्स शामिल हैं।

कू (Koo): यूजर्स के लिए तीसरा बेस्ट ऑप्शन आपके लिए कू (Koo) भी हो सकता है, जो कि भारतीय सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप है। यह ऐप कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। आप अलग-अलग तरह का नया कॉन्टेंट कू ऐप पर पोस्ट करते हैं, तो आपको एक अलग ही एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

सिग्नल (Signal): आपके लिए सिग्नल ऐप भी एक ऑप्शन हो सकता है। यह ऐप जी से लोकप्रिय हो रहा है, जो कि वॉट्सऐप की तरह ही सुविधाएं उपलब्ध कराता है। वहीं ये ऐप ओपन-सोर्स भी है। 

यह भी पढ़ें-Realme Narzo सीरीज के दो आकर्षक और खूबसूरत फोन कल लॉन्च होंगे, कीमत 12K से कम

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular