Indian Army ने स्पेशल एंट्री कोर्स के लिए मंगाए आवेदन, ऐसे करें आवेदन

Admin

army

Share this

Join Indian Army 2024: भारतीय सेना (Indian Army) ने एनसीसी स्पेशल एंट्री कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 तक है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जॉइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Join Indian Army 2024: पद विवरण

Indian Army का यह भर्ती अभियान 55 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। जिनका विवरण निम्न प्रकार है:

  • एनसीसी पुरुष: 50 पद
  • एनसीसी महिला: 5 पद

Join Indian Army 2024: आयु सीमा

Indian Army द्वारा राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) (बैटल कैजुअल्टी के वार्डों सहित) में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2024 तक 19 से 25 वर्ष के बीच होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें  छात्रावास अधीक्षक एवं अधीक्षिका के चयन की ऑनलाइन काउंसलिंग 9 सितंबर तक

इसे भी पढ़ें – BDL Recruitment 2024 :सिर्फ इंटरव्यू दिलाएं और नौकरी पाएं, भारत डायनेमिक्स लिमिटेड में निकाली बंपर वेकेंसी

Join Indian Army 2024: शैक्षणिक योग्यता

Indian Army द्वारा चलाए जा रहे भर्ती अभियान के तहत शैक्षणिक योग्यता; एनसीसी ‘सी’ प्रमाणपत्र धारकों के लिए: उम्मीदवारों के पास सभी वर्षों के अंकों को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अंतिम वर्ष में पढ़ने वालों को भी आवेदन की अनुमति है, बशर्ते उम्मीदवारों ने तीन/चार-डिग्री पाठ्यक्रमों के पहले दो/तीन वर्षों में क्रमशः न्यूनतम 50% कुल अंक प्राप्त किए हों। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें  Pradhan Mantri Ujjwala Yojana kya Hai, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लिए आवेदन कैसे करें?

इसे भी पढ़ें – JPSC PSC 2023 : 40 साल से ज्यादा उम्र वाले भी बनें सरकारी अफसर, सिविल सेवा के लिए उम्र में 7 साल की छूट मिली


Share this