Tuesday, May 21, 2024
HomeChhattisgarhकिडनी चोरी के आरोप पर जांच शुरू, कब्र खोदकर निकाली जा रही...

किडनी चोरी के आरोप पर जांच शुरू, कब्र खोदकर निकाली जा रही लाश, परिजनों ने की थी शिकायत

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक अस्पताल के डॉक्टरों पर किडनी चोरी का आरोप लगा है।  21 अप्रैल को सड़क हादसे में इलाज के दौरान घायल की मौत के बाद यहां के एक हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर किडनी चोरी करने के आरोप की अब जांच भी शुरू हो गई है। करीब 25 दिन बाद बुधवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने कब्र खोदकर शव को बाहर निकलवाया। आज पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। यह घटना पचपेड़ी थाना क्षेत्र की है।

मृत युवक के परिजनों ने इस केस की शिकायत पहले पचपेड़ी थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी से की थी, लेकिन जब शिकायत दर्ज नहीं की गई तो बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार और SP से  अस्पताल के डॉक्टर पर किडनी निकालने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत की थी। अब पूरे मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि बिलासपुर में 15 अप्रैल की रात सड़क हादसा हुआ, जिसमें 2 लोग घायल हुए, इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। और फिर 21 अप्रैल को एक व्यक्ति धरमदास मानिकपुरी की इलाज के दौरान मौत हो गई। 21 अप्रैल को अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। इस बीच मृतक के परिजनों को शक हुआ कि, डॉक्टर ने किडनी निकालकर शव दिया है। इसलिए पोस्टमॉर्टम कराने से भी इनकार किया था।

सोनलोहर्सी गांव के निवासी व मृतक के बेटे सोमदास मानिकपुरी  ने कहा, उन्हें पहले जिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, वहां सही इलाज नहीं होने पर बहतराई स्थित एक हॉस्पिटल ले गए थे। डॉक्टर के द्वारा मेरे पिता की स्थिति चिंताजनक बताई गई। लेकिन ठीक होने का भरोसा दिया गया। इस बीच 21 अप्रैल को डॉक्टर ने बताया कि मेरे पिता की मौत हो गई है और हम लोग उन्हें ले जाएं। इलाज से संबंधित दस्तावेज मांगने पर उन्होंने बाद में देने की बात कही थी।

मृतक के परिजनों ने बताया कि भाई और पिता के इलाज का बिल अस्पताल प्रबंधन उनसे प्रतिदिन के हिसाब से लेते थे। जब पिता की मौत की जानकारी दी गई, तब बकाया बिल भरकर शव ले जाने की बात कही गई। लेकिन, इलाज का दस्तावेज मांगने पर प्रबंधन ने नहीं दिया और शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए भी डॉक्टर ने मना कर दियापुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

श्रद्धा वाल्कर मर्डर केस में आरोपी आफताब के खिलाफ कोर्ट ने आरोप तय किए

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular