Saturday, May 18, 2024
HomeDeshIPL 2023 : चेन्नई के खिताब जीतने के बाद धोनी ने रोहित...

IPL 2023 : चेन्नई के खिताब जीतने के बाद धोनी ने रोहित शर्मा की बराबरी की

आईपीएल 2023 :चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 का खिताब जीत लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक फाइनल में CSK ने गुजरात टाइटंस (GT) को 5 विकेट से हराया। 25 गेंद पर 47 रन बनाने वाले डेवोन कॉन्वे को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

CSK को आखिरी दो गेंदों पर 10 रन की जरूरत थी। रवींद्र जडेजा ने पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर चौका जमाकर CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बना दिया। इस जीत के साथ ही सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा IPL खिताब जीतने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली।

गौरतलब है कि रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई को पांच बार विजेता बनाया है। अब धोनी भी चेन्नई को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं। चेन्नई ने इससे पहले 2010, 2011, 2018 और 2021 में खिताब जीता था।

बारिश के कारण ये टारगेट मिला था

रिजर्व डे के दिन खेले गए फाइनल मुकाबले में धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। GT ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 214 रन बनाए। साई सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन बनाए। बारिश के कारण चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का टारगेट में मिला। टीम ने इसे 5 विकेट खोकर 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।लास्ट ओवर में CSK को 13 रन की जरूरत थी। गेंदबाज मोहित शर्मा के सामने शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा स्ट्राइक पर थे।

IPL मुकाबले के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवाद, दोनों पर लगा बड़ा जुर्माना

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular