IPL 2024: आईपीएल शुरू होने की तारीख सामने आई!, शेड्यूल पर होगा चुनाव का असर

Admin

IPL

Share this

IPL 2024 Starts On 22nd March: इस साल IPL 2024 के मैच मार्च के चौथे हफ्ते से शुरू हो जाएंगे।वहीं इसके शुरू होने के ठीक पहले महिला प्रीमियर लीग (WPL) के मुकाबले संपन्न होंगे। WPL की शुरुआत फरवरी के आखिरी हफ्ते से हो सकती है। आईपीएल के मैचों को लेकर  एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, WPL के मुकाबले फरवरी के अंत से शुरू होकर मार्च मध्य तक खेले जाएंगे। वहीं इसके बाद 22 मार्च से IPL 2024 की शुरुआत होगी। WPL के मुकाबले जहां केवल दो वेन्यू पर होंगे। वहीं IPL के मैच एक दर्जन शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें  CG : हाईवा और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में दोनों वाहनों के ड्राइवरों और एक हेल्पर की मौत

एक ओर जहां WPL के मुकाबले दिल्ली और बेंगलुरु में आयोजित किए जाने की बात सामने आ रही है। उधर, आईपीएल में सभी 10 फ्रेंचाइजी अपने-अपने होम ग्राउंड यानी 10 मैदानों पर तो मुकाबले खेलेगी ही, इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के मैच होम ग्राउंड के अलावा अन्य दो मैदानों पर भी कराए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयार किया जाएगा शेड्यूल

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल 2024 का इस बार का शेड्यूल लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयार किया जाएगा। गौरतलब है कि इस साल मार्च से मई के बीच आम चुनाव होने हैं। ऐसे में IPL के मुकाबले और चुनावों के दौरान सुरक्षा इंतजामों में संतुलन बना रहे और लॉ एंड ऑर्डर में किसी तरह की दिक्कत न आए, इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए शेड्यूल तैयार किया जाएगा। बता दें कि साल 2009 में आम चुनाव के कारण IPL का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। वहीं साल 2014 में भी चुनाव के चलते आधे मुकाबले UAE में कराने पड़े थे।

इसे भी पढ़ें  छत्तीसगढ़ में 13 राजस्व अनुविभाग और 18 नई तहसीलें, सीएम बघेल ने वर्चुअली उद्घाटन किया

नाटू नाटू पर विराट कोहली का जबरदस्त डांस, अनुष्का ने क्रिकेटर को किया चियर


Share this