Sunday, May 19, 2024
HomeDeshजम्मूु : पुल से नीचे गिरी बस, 10 लोगों की मौत, 55...

जम्मूु : पुल से नीचे गिरी बस, 10 लोगों की मौत, 55 लोग घायल, वैष्णो देवी जा रहे थी सभी यात्री

नई दिल्ली.  जम्मू में बड़े हादसे की खबर है। यहां एक बस पुल के नीचे गिए गई। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 55 लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा मंगलवार की सुबह कटरा से करीब 15 किमी दूर झज्जर कोटली के पास हुआ। स्थानीय नागरिकों, CRPF और SDRF ने लोगों को रेस्क्यू किया।

बताया गया है बस अमृतसर से वैष्णो देवी जा रही थी। इसमें 75 यात्री सवार थे। जम्मू के डिप्टी कमिशनर अवनी लवासा ने बताया कि इस दुर्घटना में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कई लोगों को हल्की चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को GMC जम्मू में दाखिल कराया गया है। अन्य घायलों का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार, मरने वाले सभी एक ही परिवार के हैं और अमृतसर में फतेहगढ़ चूडिया रोड के रहने वाले हैं। घर में बेटे के मुंडन के लिए वे वैष्णो देवी दर्शन के लिए रवाना हुए थे। घटना के बाद मृतकों के परिजन जम्मू के लिए रवाना हो गए हैं।

ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे का कारण बस की ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। ब्रेक फेल होने के बाद बस ने अपना संतुलन खो दिया और झझर कोटली पुल से नीचे गिर गई।  इस हादसे में बचाव कार्य के लिए क्रेन लाई जा रही है। जिससे यह देखा जा सके कि बस के नीचे कोई फंसा तो नहीं है।

क्षमता से अधिक यात्री

जम्मू के SSP चंदन कोहली ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। मामले की जांच की जा रही है।

बड़ा हादसा : इंजीनियरिंग के 7 छात्रों की मौत, डिवाइडर से टकरा गई वैन

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular