Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoJeep Compact SUV 2024-25: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा, सेल्टोस एलिवेट को...

Jeep Compact SUV 2024-25: कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा, सेल्टोस एलिवेट को टक्कर की तैयारी कर रही जीप, जानें कब तक होगी लॉन्च, मिलेंगे Amazing फीचर्स

Jeep Compact SUV 2024-25: जीप इंडिया एक नई कॉम्पैक्ट SUV पर काम कर रही है, नई SUV सेगमेंट में यह हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट जैसी अन्य कारों से मुकाबला करेगी। यह कंपनी के पोर्टफोलियो में मिड साइज SUV कंपास से नीचे आएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार स्टेलेंटिस CMP प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की संभावना है जो सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस पर आधारित है।

Jeep Compact SUV 2024-25: सिट्रोएन के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड

एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोएन के साथ मिलकर Compact SUV सेगमेंट में एंट्री कर सकती है। जिसका लोकलाइज कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म(CMP) जीप को कॉम्पिटेटिव प्राइस प्वाइंट पर अपनी SUV को लाने में मदद करेगा। यह प्लेटफ़ॉर्म 5 और 7-सीटर ऑप्शंस को एडजस्ट करने के लिए ज्यादा किफायती, बड़ा और मल्टी पर्पस है। अपकमिंग SUV के लिए आर्किटेक्चर को सिट्रोएन के साथ शेयर किया जाएगा, जबकि Jeep SUV को पूरी तरह से एक नया डिजाइन देगी।

Jeep Compact SUV 2024-25: फीचर्स की भरमार

कहा जा रहा है कि  सिट्रोएन 2025 में C3 एयरक्रॉस में एक बड़ा बदलाव देगी। अपडेटेड मॉडल में बेहतर क्वॉलिटी वाले मैटेरियल और ज्यादा फीचर्स के साथ महत्वपूर्ण रूप से खास अपडेटेड इंटीरियर मिलेगा। वहीं Jeep Compact SUV एक प्रीमियम मॉडल के रूप में आएगी और यह ज्यादा प्रीमियम और फीचर-लोडेड केबिन से लैस होगी। 

इसे भी पढ़ें – Tata की 5-स्टार रेटिंग वाली इस सस्ती एसयूवी का जबरदस्त जलवा, 65% बिक्री बढ़ी, Maruti की हालत खराब

Jeep Compact SUV 2024-25: इंजन

Jeep Compact SUV में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो C3 एयरक्रॉस को पावर देता है। यह इंजन 109bhp तक की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके ट्रांसमिशन ऑप्शंस में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक शामिल है।

Jeep Compact SUV 2024-25: जानें कब तक होगी लॉन्च

नई Jeep Compact SUV की सटीक लॉन्च टाइमलाइन अभी तक सामने नहीं आई है। ऐसी संभावना है कि जीप की नई SUV 2025-26 तक लॉन्च होगी। इसकी कीमत 15 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जो कंपास (20.69 लाख रुपये से 32.27 लाख रुपये के बीच कीमत) से काफी सस्ता विकल्प रहेगी।

इसे भी पढ़ें – Maruti मार्केट में लाएगी 7-सीटर धांसू एमपीवी, 550 किमी की दमदार रेंज

सब्सक्राइब करें – टेलीग्राम चैनल

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular