Tuesday, May 21, 2024
HomeAutoरॉयल एनफील्ड, बेनेली की नींद उड़ाएगी 649cc की यह दमदार बाइक

रॉयल एनफील्ड, बेनेली की नींद उड़ाएगी 649cc की यह दमदार बाइक

Kawasaki Vulcan S : जापानी Two Wheeler वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने भारतीय मार्केट में अपने अपनी नई बाइक  Kawasaki Vulcan S को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की कीमत 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक को सिंगल मैटेलिक मैटे कार्बन ग्रे कलर में पेश किया है। गौरलब है कि ये बाइक पहले से ही बाजार में मौजूद थी, अब इसके अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया गया है।

Kawasaki Vulcan S की खास बातें

कावासाकी कंपनी ने इस बाइक के डिज़ाइन में किसी तरह का कोई बदलाव हीं किया है। इस बाइक में 649cc की क्षमता का पैरलल-ट्वीन, लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 59.9bhp की दमदार पावर और 62.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह सिंगल-पॉड हेडलैंप, राइडर-ओनली सैडल, अंडरबेली एग्जॉस्ट, राउंडेड रियर फेंडर, स्लीक एलईडी टेललैंप और फ्रंट और रियर में Aloy Wheel के साथ आती है। इस बाइक का कर्ब वेट 235 किलोग्राम है। इसकी ऊंचाई 705 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 130 मिमी है।

Kawasaki Vulcan S  में कंपनी ने 14-लीटर का स्लोपिंग फ्यूल टैंक दिया है। इसके अलावा चालक की सेफ्टी के लिहाज से 2023 कावासाकी वल्कन एस सड़कों पर बेहतर हैंडलिंग के लिए डुअल-चैनल ABS के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस है। इस बाइक में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनो-शॉक Unit दिया है।

Kawasaki Vulcan S इंजन क्षमता के अनुसार ये बाइक रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650 और बेनेली 502C से मुकाबला करेगी। ये दोनों बाइक्स Kawasaki Vulcan S के मुकाबले कीमत में काफी कम हैं। मेट्योर 650 की कीमत 3.49 लाख रुपये से लेकर 3.79 लाख रुपये के बीच है, वहीं बेनेली 502C की कीमत 5.59 लाख से लेकर 5.69 लाख रुपये के बीच है।

Tata Motors इस मोर्चे पर मारुति सुजुकी और हुंडई को दी पटखनी

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular