भारत में लॉन्च हो सकती है Kia Clavis EV, इन कारों से होगा मुकाबला

Admin

Kia EV

Share this

Kia Clavis EV: किआ आने वाले दिनों में अपनी एक मॉडल क्लेविस को भारत में लॉन्च कर सकती है। वैसे फिलहाल किआ मौजूदा उत्पाद लाइनअप में चार मॉडल पेश करती है, जिसमें सोनेट, सेल्टोस, कैरेंस और ईवी6 शामिल हैं। लेकिन किआ न्यू जेनरेशन कार्निवल, ईवी9 के अलावा एक नई माइक्रो एसयूवी Kia Clavis को लॉन्च करने वाली है। हालांकि, इस मिनी एसयूवी के बारे में आधिकारिक तौर पर डिटेल्स का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्टों से पता चलता है कि इसके 2024 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

किआ क्लैविस – संभावित फीचर्स

किआ क्लैविस के स्पाई शॉट्स, सोनेट और सेल्टोस मॉडल से अलग, एक लंबा और बॉक्सी स्टाइल दिखाते हैं। संभावना है कि इसका डिजाइन ग्लोबल मार्केट में आने वाली किआ सोल से प्रेरित है। लेकिन इस नई किआ एसयूवी के बारे में डिटेल्स सीमित है, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह ICE और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दोनों ऑप्शंस के साथ उपलब्ध हो सकती है। इसमें माइक्रो एसयूवी सेल्टोस वाला 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ 120PS की पावर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसे भी पढ़ें  Hyundai Creta N-Line: बड़े बदलाव के साथ अगले साल आएगा हुंडई क्रेटा एन लाइन

EV मॉडल भी हो सकती है लॉन्च

किआ क्लैविस ईवी (Kia Clavis EV) बाजार में आती है, तो इसमें लगभग 300 से 400 किमी तक की रेंज मिलने की संभावना है। खास तौर पर इसकी कंप्टीटर, टाटा पंच और हुंडई एक्सटर कारों के इलेक्ट्रिक मॉडल्स से इसका सीधा मुकाबला होगा। ज्ञात हो कि पंच ईवी 17 जनवरी, 2024 को बाजार में लांच होने वाली है।  

हाईब्रिड पावरट्रेन 

ऐसा माना जा रहा है कि किआ सेल्टोस, कैरेंस और नई माइक्रो एसयूवी जैसे मॉडलों में मजबूत हाइब्रिड तकनीक पेश कर सकती है। यदि ये अटकलें सच साबित होती हैं, तो किआ क्लैविस हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आने वाला पहला किआ मॉडल बन सकता है।

इसे भी पढ़ें  शानदार माइलेज के साथ जल्द मार्केट में आएगी New Maruti Swift, सामने आई नई डिजाइन डिटेल्स  

Share this