Kia की नई EV मार्केट में लाएंगी भूचाल, भारत में शुरू हुई टेस्टिंग, 541 KM की रेंज, मिलेगी लेटेस्ट बैटरी तकनीक

Admin

Kia EV9 electric SUV

Share this

ऑटो मार्केट में  Kia के वाहनों का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। इसकी लॉन्च हो रहीं गाड़ियां ग्राहकों का ध्यान खींचने लगी है। इसी बीच Kia की कार  EV9 की भारत में टेस्टिंग शुरू हो चुकी है, इसे इस साल भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। हालांकि आधिकारिक लॉन्च की तारीख का खुलासा होना अभी बाकी है, ऐसी संभावना है कि यह 2024 की दूसरी छिमाही में लॉन्च हो सकती है। EV9 को Kia के ग्लोबल लीडिंग इलेक्ट्रिक कारों में से एक माना जाता है, जिसे इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और इसमें Kia की लेटेस्ट बैटरी तकनीक को शामिल किया गया है।

Kia EV9 पावरट्रेन 

वैश्विक लेवल पर, Kia EV9 तीन पावरट्रेन ऑप्शन के साथ मौजूद है, जिसमें एक सिंगल-मोटर रियर-व्हील ड्राइव (RWD) एंट्री-लेवल वेरिएंट जिसमें 76.1kWh बैटरी, एक 99.8kWh बैटरी वेरिएंट और एक डुअल-मोटर RWD वेरिएंट है जिसमें 379bhp का पावर आउटपुट और 450 किमी की रेंज मिलती है। बेस वेरिएंट छोटी बैटरी के साथ 358 किमी और बड़ी बैटरी के साथ 541 KM की रेंज देने में सक्षम है।

इसे भी पढ़ें  MG ने पेश किया Comet EV, इलेक्ट्रिक कार का Cute लुक देखकर फ़िदा हो जाएंगे

Kia EV9 चार्जिंग सेटअप

Kia EV9 electric SUV में फिक्स्ड और पोर्टेबल चार्जिंग दोनों ऑप्शन हैं, जिसमें फास्ट चार्जर का उपयोग करके केवल 24 मिनट में इसे 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। यह सेटअप 15 मिनट के चार्ज के साथ 248 किमी की रेंज देने में सक्षम है। Kia EV9 अपनी इंटीग्रेटेड चार्जिंग कंट्रोल यूनिट के जरिए से वाहन-से-लोड (V2L) कैपेसिटी से लैस है।

Kia EV9 electric SUV – फीचर्स

EV9 कई एडवांस फीचर्स से लैस है, जिसमें लेवल 3 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), नेविगेशन और वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 12।3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले स्क्रीन, एक 5.3-इंच क्लाइमेट कंट्रोल स्क्रीन, 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट, वायरलेस फोन चार्जिंग, एम्बिएंट लाइटिंग, सी-टाइप यूएसबी पोर्ट और फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है। 

इसे भी पढ़ें  Toyota की इस जबदस्त SUV के सलमान खान भी फैन, कंपनी ने पेश की मच अवेटेड सीरीज

Kia EV9 electric SUV – फ्लेक्सिबल सीटिंग

शानदार कंफर्ट के लिए Kia में EV9 को हॉट और वेंटिलेटेड फ्रंट और सेकेंड रो सीट्स, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, रिजनरेटिव ब्रेकिंग पैडल शिफ्टर्स, एक हॉट स्टीयरिंग व्हील, सभी यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक हाईट एडजस्टेबल स्मार्ट सीट, पावर टेलगेट, और एक स्वचालित डिफॉगर से लैस है। Kia EV9 electric SUV में हेडरेस्ट और स्विवेल फ़ंक्शन वाली 60:40 स्प्लिट रिमोट फोल्डिंग सेकेंड रो सीट्स और हेडरेस्ट के साथ 50:50 स्प्लिट रिमोट फोल्डिंग थर्ड रो सीट्स के साथ एक फ्लेक्सिबल सीटिंग लेआउट मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – Mahindra की बेजोड़ इलेक्ट्रिक कार बिगाड़ेगी Maruti का खेल, मिलेंगे धांसू फीचर्स, जरा जानिए कैसी ये गाड़ी


Share this