Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoअपनी कारों की कीमतों को लेकर Kia का बड़ा ऐलान, 1 अप्रैल...

अपनी कारों की कीमतों को लेकर Kia का बड़ा ऐलान, 1 अप्रैल से बदल जाएंगे रेट

Kia Motors: वाहन कंपनी किआ ने अपनी कारों की कीमतों को लेकर बड़ी घोषणा की है। कंपनी किआ इंडिया ने 21 मार्च, 2024 को यह ऐलान किया है कि 1 अप्रैल से सेल्टोस, सोनेट और कैरेंस सहित सभी बड़े मॉडल की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी। कार निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा, “यह फैसला कमोडिटी की कीमतों और सप्लाई चेन से संबंधित इनपुट लागत में बढ़ोतरी के चलते लिया गया है। कंपनी का इस साल यह पहला प्राइस एडजस्टमेंट है।”

कार कंपनी किआ ने क्या कहा?

प्राइस एडजस्टमेंट पर टिप्पणी करते हुए, Kia India में सेल्स और मार्केटिंग के राष्ट्रीय प्रमुख हरदीप सिंह बरार ने कहा, “किआ में, हम अपने सम्मानित ग्राहकों को प्रीमियम और तकनीकी रूप से एडवांस प्रोडक्ट देने का लगातार प्रयास करते हैं। लेकिन, कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी, विषम एक्सचेंज रेट और बढ़ती इनपुट लागत के कारण, हम आंशिक मूल्य बढ़ोतरी को लागू करने के लिए मजबूर हैं। कंपनी इस बढ़ोतरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा वहन कर रही है, जिससे ग्राहक अपनी पसंदीदा किआ कारों की बिना जेब पर ज्यादा बोझ डाले खरीदी कर सकते हैं।

ये मॉडल्स ज्यादा बिकते हैं

साउथ कोरिया की कंपनी किआ ने 2019 में भारत में बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन शुरू किया और इसकी वार्षिक प्रोडक्शन क्षमता लगभग 300,000 यूनिट्स की है। कार कंपनी ने घरेलू बाजार के लिए फिलहाल 5 वाहन लॉन्च किए हैं, जिसमें सेल्टोस, कार्निवल, सोनेट, कैरेंस और EV6 हैं। कंपनी किआ ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट से 1.16 मिलियन से ज्यादा वाहनों का डिस्पैच पूरा कर लिया है।

सेल्टोस की बिक्री ज्यादा

कार कंपनी किआ की सेल्टोस की भारत में सबसे ज्यादा बिक्री होती है। जो 3 इंजन ऑप्शंस के साथ आती है, जिसमें एक 1.5-लीटर पेट्रोल, एक 1.5-लीटर डीजल और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है। इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 10.90 लाख रुपये से शुरू होती है, जो इसके टॉप वेरिएंट के लिए 20.30 लाख रुपये तक है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular