अपकमिंग Tata Harrier EV की डिजाइन के बारे में जानें, इंटरनेट पर डिटेल्स हुई लीक

Admin

Tata Harrier EV

Share this

अपकमिंग Tata Harrier EV Design: टाटा मोटर्स काफी समय से अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) रेंज के विस्तार को लेकर प्लान बना रही है और यह कंपनी के Tata.ev के साथ तेजी से आगे बढ़ रही है। इस रीब्रांडेड यूनिट के तौर पर पहला लॉन्च पिछले साल सितंबर में आई अपडेटेड नेक्सन ईवी थी। इसके बाद कंपनी ने अपनी इस योजना के तहत पिछले हफ्ते Punch ईवी को लॉन्च किया और 2024 में कुछ और ईवी मॉडल लॉन्च होने वाले हैं। इनमें कर्व इलेक्ट्रिक और ऑल-इलेक्ट्रिक हैरियर शामिल हैं। दोनों इलेक्ट्रिक SUV के कॉन्सेप्ट प्रोटोटाइप को पिछले साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

Tata Harrier EV डिजाइन

ABP की रिपोर्ट के मुताबिक टाटा की अपकमिंग हैरियर ईवी की पेटेंट तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए एक डिजाइन पेटेंट दायर किया है। लेटेस्ट पेटेंट तस्वीरों से ऑल-इलेक्ट्रिक हैरियर के बहुत सारे स्टाइलिंग एलिमेंट्स खासकर SUV के पिछले हिस्से का पता चलता है।

इसे भी पढ़ें  Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार अब मचाएगी भौकाल, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जानें कब होगी लॉन्च

इस SUV का डिजाइन प्रोफाइल और सिल्हूट इसके ICE मॉडल के समान हैं, Tata Harrier EV में रूफ रेल्स के साथ पीछे की ओर स्लोप वाली रूफ, एक मजबूत शोल्डर लाइन और व्हील आर्च और डोर सिल्स पर मोटी ऑल-ब्लैक क्लैडिंग दिए गए हैं, जो इस SUV के स्पोर्टियर अपील को बढ़ाते हैं। इसमें डीजल हैरियर के मुकाबले अलग स्टार-पैटर्न डायमंड-कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। दूसरे हाइलाइट्स में एक इंटीग्रेटेड ब्रेक लैंप के साथ रूफ स्पॉइलर, एक शार्क फिन एंटीना, रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स, एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक मोटा रियर बम्पर, वर्टिकल एलईडी रिफ्लेक्टर, टेलगेट की चौड़ाई में एक शाइनी ब्लैक पैनल और एक पैनोरामिक सनरूफ शामिल हैं। पहले सामने आई प्रोटोटाइप इमेजेस से पता चलता है कि इसके री डिजाइंड फ्रंट फेसिया फेसलिफ्टेड डीजल हैरियर के साथ मिलते हैं।

इसे भी पढ़ें  शानदार सेफ्टी के साथ BMW का नया M2 लॉन्च, लग्जरी फीचर्स दीवाना बना देंगे

Tata Harrier EV बैटरी और रेंज

अपकमिंग Tata Harrier EV टाटा के जेन II ईवी आर्किटेक्चर पर निर्मित है, जो नेक्सन ईवी वाले जेन I प्लेटफॉर्म का अपग्रेड वर्जन है। इस इलेक्ट्रिक SUV में 60 kWh से 80 kWh तक के कई बैटरी विकल्प मिलेंगे, जिसमें एक बार चार्ज करने पर लगभग 400-500 किमी की रेंज मिलेगी। टाटा, अपनी Harrier EV के साथ एक डुअल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप प्रस्तुत कर सकती है।

इसे भी पढ़ें – Tata Motors ने वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया


Share this